Logo
Diwali Bonus : भारत हैवी इेलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड (भेल) के कर्मचारियों को दिवाली पर 25-25 हजार बोनस मिलेगा। नई दिल्ली में बुधवार (23 अक्टूबर) को हुई ज्वाईंट कमेटी की बैठक में तय हुआ कि 28 अक्टूबर को बोनस और 30 को वेतन जारी होगी।

Diwali Bonus : भारत हैवी इेलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड (भेल) के कर्मचारियों को दिवाली पर 25-25 हजार बोनस  मिलेगी। कर्मचारियों को प्लांट परफोर्मेश पीपी और लाभांश एसआईपी बोनस दोनों की राशि मिलाकर 25 हजार रुपए 28 अक्टूबर को भेल कर्मचारियों के खाते में जमा किए जाएंगे। 28 को बोनस आएगी और 30 अक्टूबर को वेतन मिल जाएगा। 

एसआईपी बोनस भी नहीं मिला 
हेस्टू एचएमएस के महासचिव अमरसिंह राठौर ने बताया कि 2023-24 का पीपी बोनस इस साल मई-जून में मिलना था। दिवाली पर एसआईपी बोनस मिलता है। मई-जून में प्रबंधन ने कंपनी की आर्थिक स्थिति अच्छी न होने का हवाला देकर पीपी बोनस और एसआईपी बोनस एक साथ देने को कहा गया।  

भेल का मुनाफा 250 करोड़
बोनस भुगतान का निर्णय बुधवार (23 अक्टूबर) को नई दिल्ली में हुई ज्वाईंट कमेटी की बैठक में हुआ है। इस दौरान केंद्रीय नेताओं और प्रबंधन के बीच तीखी बहस के बाद सर्वसम्मति से 25,000 रुपए बोनस दिए जाने का निर्णय हुआ है। बताया गया, भेल को महज 250 करोड़ का मुनाफा हुआ। इसमें से 40 करोड़ से अधिक का बोनस तय कर लिया गया।

बैठक में अन्य समस्याओं पर भी हुई चर्चा
ज्वॉइंट कमेटी बैठक में भेक्टू सीटू के मीडिया प्रवक्ता अतुल मालवीय ने बताया, बोनस को लेकर प्रबंधन ने 15000 रुपए का ऑफर दिया। कहा गया कि गत वर्ष 2 साल का बोनस जोड़कर 30,000 दिया गया था। इस वर्ष का बोनस 15,000 दे सकते हैं। सीटू के राष्ट्रीय महासचिव पूर्व सांसद कॉमरेड तपन सेन ने कहा, बोनस 41,000 से लेकर 49,000 तक दिया जाना चाहिए। एक बोनस नहीं है यह प्लांट परफॉर्मेंस बोनस एवं लाभांश बोनस को जोड़ कर दिया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: दिवाली से पहले खरीदी का महामुहूर्त: गुरु-पुष्य नक्षत्र पर सस्ता हुआ सोना, खरीदी पर मिल रहे स्पेशल ऑफर

तीखी बहस के बाद लिया निर्णय
इंटक नेता डॉक्टर संजीवा रेड्डी ने कहा कि जो डिमांड कॉमरेड तपन सेन का है उस पर हमारी सहमति है। काफी दूसरे निर्णय न होना निराशाजनक इंटक अध्यक्ष ने बुलेटिन में कहा कि बुधवार को हुई जेसीएम की बैठक में दूसरे किसी भी वित्तीय विषयों का निराकरण न होना निराशाजनक है। नाईट अलाउंस रिवाइज नहीं हुआ है। हजार्ड एलाउंस एवं वेल्डिंग एलाउंस रिवाइज नहीं हुआ।

5379487