भोपाल। राजधानी के ऐशबाग थाना क्षेत्र स्थित रेलवे ट्रैक पर युवक का शव मिला। सूचना पर पुलिस पहुंची। पुलिस के मुताबिक, घटना मुरारजी नगर के पास रेलवे ट्रैक की है। पुलिस का अनुमान है कि युवक ने ट्रैक पर लेटकर सुसाइड किया है। परिजनों ने मृतक की शिनाख्त की। परिजनों ने बताया कि युवक का मानसिक संतुलन बिगड़ा हुआ था।

पुलिस के अनुसार, जिंसी के पास जहांगीराबाद निवासी सईद उर्फ साजिद खान पिता अयाज बख्श (40) दोपहर करीब ढाई बजे घर से निकले थे। शाम करीब 4 बजे पुल बोगदा स्थित मार्बल दुकान के सामने मुरारजी नगर के पास रेलवे ट्रैक से उनकी लाश बरामद की गई। पुलिस ने बताया कि ट्रैक के बाहर शव पड़ा था, जबकि ट्रैक के बीच में सिर पड़ा हुआ था। मृतक की गर्दन, धड़ से अलग हो गई थी। पुलिस ने शव पीएम के लिए मर्चुरी भेज दिया है। गुरुवार को पोस्टमार्टम के बाद शव परिजन को सौंपा जाएगा।

युवक ने लगाई फांसी
इधर, शहर के अयोध्या नगर थाना क्षेत्र स्थित न्यू मिनाल रेसीडेंसी में बुधवार दोपहर युवक ने फांसी लगा ली। पत्नी किसी तरह से दरवाजा तोड़कर युवक को निजी अस्पताल ले गई, जहां डॉक्टर ने प्राथमिक जांच में ही उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस को मृतक के पास से सुसाइड नोट नहीं मिला है। साथ ही शोकाकुल परिजनों के बयान भी दर्ज नहीं किए जा सके। बयान होने के बाद ही आत्महत्या की असल वजह साफ हो सकेगी।

इसे भी पढ़ें: राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में कर्मचारी हड़ताल पर, बोले- झूठा आश्वासन दिया, मांगे नहीं मानने का आरोप

पुलिस के अनुसार, शिवराज दांगी पिता विश्राम सिंह दांगी (40) मूलत: बैरसिया का था। यहां मिनाल रेसीडेंसी में नौकरी करता था। उसके परिवार में पत्नी के अलावा छह साल का बच्चा है। कंपनी की तरफ से शिवराज दांगी को गेट नंबर-5 के पास न्यू मिनाल रेसीडेंसी में फ्लैट मिला है। शिवराज की पत्नी ने बताया कि बुधवार दोपहर शिवराज अंदर वाले कमरे में चले गए थे। काफी देर तक बाहर नहीं निकले। उसने गेट खोलने के लिए काफी आवाज दी, लेकिन अंदर से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली। इसके बाद उसने दरवाजा तोड़ा। दरवाजा तोड़ने पर पता चला कि दुपट्टे का फंदा बनाकर शिवराज फांसी लगा चुके हैं। आसपास के लोगों की मदद से वह शिवराज को लेकर बायपास स्थित निजी अस्पताल ले गई। वहां डॉक्टर ने प्राथमिक जांच में ही शिवराज को मृत घोषित कर दिया।