Logo
Bhopal News: भोपाल में 1 हजार पटाखा दुकानों की निगरानी 6 SDM की टीमों की दी गई है। कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह जांच के बाद कार्रवाई करने निर्देश भी दिए हैं।

भोपाल (वहीद खान): दीवाली के दौरान लगने वाली एक हजार से अधिक पटाखा दुकानों की निगरानी करने के लिए कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने टीम का गठन कर दिया है। इन टीमों का प्रभारी सभी एसडीएम को बनाया है, जो कि पुलिस अधिकारी, फायर अमला और नगर निगम के अधिकारियों के साथ मिलकर निगरानी करेंगे। 

कलेक्टर ने निर्देश दिए हैं कि सभी पटाखा दुकानों की जांच की जाए और पर्याप्त सुरक्षा के इंतजाम नहीं होने की स्थिति में लाइसेंस निलंबित करने की कार्रवाई की जाए। एसडीएम और टीमें स्थाई और अस्थाई पटाखा दुकानों की निगरानी करेंगे। बैरागढ़ एसडीएम आदित्य जैन अपनी टीम के साथ हलालपुरा पटाखा बाजार, करोंद, गोदाम ग्राम जमुनिया छीर, सनसिटी गार्डन के पीछे, माधव आश्रम, केजी फुटकर बाजार बैरागढ़, गांधीनगर और करोंद का निरीक्षण करेंगे। इसी तरह वह बैरसिया तहसील की पटाखा दुकानों पर भी नजर रखेंगे।  

अस्थाई बाजारों पर रहेगी नजर
एसडीएम शहर आशुतोष शर्मा अपनी टीम के साथ शाहजहंनी पार्क, एसडीएम रविशंकर राय कोलार की सभी पटाखा दुकान, हुजूर एसडीएम विनोद सोनकिया हुजूर पूरे तहसील क्षेत्रों की दुकानों का निरीक्षण करेंगे। वहीं गोविंदपुरा में रवीश श्रीवास्तव द्वारा भेल, जंबूरी, आनंद नगर, भानपुर, गोविंदपुरा, एमपीनगर में लक्ष्मीकांत खरे द्वारा मिसरोद रोड, एमपी नगर और टीटी नगर एसडीएम अर्चना रावत शर्मा द्वारा टीटी नगर दशहरा मैदान, बिट्टन मार्केट दशहरा मैदान में लगने वाली पटाखा दुकानों का निरीक्षण करेंगी। 

फुटकर दुकानों की संख्या

क्षेत्र दुकानें
हुजूर 64
कोलार 180
बैरसिया 188
बैरागढ़ 110
गोविंदपुरा 190
टीटी नगर (शहर) 80
5379487