Logo
Bhopal News: भोपाल मंडल के रेल प्रबंधक  देवाशीष त्रिपाठी ने शनिवार को रानी कमलापति-इटारसी रेल खंड और नर्मदापुरम एवं इटारसी रेलवे स्टेशनों का सघन निरीक्षण किया।

Bhopal News: भोपाल मंडल के रेल प्रबंधक  देवाशीष त्रिपाठी ने शनिवार को रानी कमलापति-इटारसी रेल खंड और नर्मदापुरम एवं इटारसी रेलवे स्टेशनों का सघन निरीक्षण किया। अमृत स्टेशन योजना के तहत नर्मदापुरम और इटारसी स्टेशनों पर हो रहे नवनिर्माण कार्यों की समीक्षा की। इस निरीक्षण का मुख्य उद्देश्य विभिन्न निर्माण एवं विकास कार्यों की प्रगति का मूल्यांकन करना था।

विंडो ट्रेलिंग निरीक्षण
निरीक्षण के दौरान, मंडल रेल प्रबंधक ने रानी कमलापति से इटारसी तक विंडो ट्रेलिंग निरीक्षण किया, जिसमें रेलवे ट्रैक, सिग्नलिंग सिस्टम और सुरक्षा उपायों की स्थिति की बारीकी से जांच की। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि सुरक्षित और सुगम रेल यात्रा सुनिश्चित करने के लिए ट्रैक और सिग्नलिंग की नियमित जांच अत्यंत आवश्यक है। निरीक्षण के बाद, मंडल रेल प्रबंधक ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि सभी कार्यों को गुणवत्तापूर्ण और समय पर पूरा किया जाए।

अमृत स्टेशन योजना के तहत नवनिर्मित हो रहे इटारसी स्टेशन के काम देखे
इसके बाद, मंडल रेल प्रबंधक ने अमृत स्टेशन योजना के तहत नवनिर्मित हो रहे इटारसी स्टेशन का भी निरीक्षण किया और अधिकारियों को निर्देश दिए कि भविष्य की आवश्यकताओं और यात्री सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए निर्माण कार्यों को समयसीमा के भीतर गुणवत्ता के साथ पूरा किया जाए।

उन्होंने एकीकृत चालक और गार्ड क्रू लॉबी का निरीक्षण भी किया, जहां उन्होंने लोको पायलट, सहायक लोको पायलट, ट्रेन परिचालन कर्मियों और अन्य संरक्षा से जुड़े रेलकर्मियों से बातचीत की।

5379487