भोपाल। हाल ही में पमरे में कई डीरेल की घटनाएं हुई है। जिस पर नियंत्रण के लिए अब भोपाल मंडल के डीआरएम ने खुद मैदान में मोर्चा सभांल लिया है। मंडल रेल प्रबंधक देवाशीष त्रिपाठी ने शुक्रवार को रानी कमलापति से गुना रेलखंड तक और बीना, अशोक नगर, गुना, रुठियाई रेलवे स्टेशनों का सघन निरीक्षण किया। इस दौरे के दौरान उन्होंने अमृत स्टेशन योजना के तहत इन स्टेशनों के पुनर्निर्माण कार्यों की समीक्षा की।

अधिकारियों को दिए जरूरी निर्देश
मंडल रेल प्रबंधक ने रानी कमलापति स्टेशन से गुना स्टेशन तक विंडो ट्रेलिंग निरीक्षण किया, जिसमें उन्होंने ट्रैक की संरचना, सिग्नलिंग सिस्टम और अन्य सुरक्षा उपायों की बारीकी से जांच की। उन्होंने इस दौरान कहा कि रेल यात्रियों की सुरक्षित यात्रा सुनिश्चित करने के लिए ट्रैक और सिग्नलिंग की नियमित निगरानी अत्यंत महत्वपूर्ण है। इसके बाद, उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि सभी कार्य समयबद्ध और उच्च गुणवत्ता के साथ पूरे किए जाएं।

पटरियों पर रहा विशेष फोकस
पिपरई गांव और रहटवास स्टेशन के बीच, उन्होंने पटरियों का गहन निरीक्षण करते हुए यह सुनिश्चित किया कि पटरी का रखरखाव मानक संचालन प्रक्रियाओं के अनुसार हो। बीना और गुना स्टेशनों पर पहुँचे मंडल रेल प्रबंधक ने यात्री सुविधाओं, खानपान सेवाओं, आरक्षण और बुकिंग कार्यालयों, प्रतीक्षालयों, प्लेटफॉर्मों और सर्कुलेटिंग एरिया का निरीक्षण किया। इस निरीक्षण के दौरान मंडल रेल प्रबंधक के साथ वरिष्ठ मंडल इंजीनियर (समन्वय) ऋ तुराज शर्मा, वरिष्ठ मंडल इंजीनियर (उत्तर)  नरेंद्र लोधी, वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक  निरिश राजपूत, वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त  प्रशांत यादव, वरिष्ठ मंडल संरक्षा अधिकारी  विजय शंकर गौतम, और मंडल वाणिज्य प्रबंधक प्रमोद कुमार तिवारी सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहे।