Madhya pradesh: भोपाल में आधा दर्जन बदमाशों ने एक बुजुर्ग पर जानलेवा हमला कर दिया। यह घटना शाहजहांनाबाद थाना इलाके में स्थित सेफिया कॉलेज रोड की है। बेखौफ बदमाश सरेराह हाथ में तलवार और लोहे के पाइप लेकर फरियादी की दुकान में दाखिल हुए। उसके बाद वुजुर्ग के साथ जमकर मारपीट शुरू कर दी। एक युवक ने पीड़ित के सिर में तलवार मार दी। इसके साथ ही वुजुर्ग के दो बेटों के साथ भी मारपीट की गई।

घटना के बाद से सभी आरोपी मौके से फरार हो गए। वारदात के CCTV फुटेज सामने आए हैं। फरियादी पक्ष के बताए अनुसार विवाद कार में पहले काम कराने को लेकर हुआ था। हालांकि पुलिस ने मारपीट की धाराओं में दोनों दोनों पक्ष की शिकायत पर केस दर्ज किया है। बताया जा रहा है कि दूसरे पक्ष के एक युवक को भी विवाद के दौरान कुछ चोट आई हैं।

कार डैकोरेशन का संचालक हैं बुजुर्ग
फरियादी मोहम्मद नफीस उर्फ पप्पू (60) ओल्ड सेफिया कॉलेज के पास रहते हैं। यहीं उनकी बीएस कार सीट कवर नाम से कार डैकोरेशन की दुकान है। उनके बेटे मो.नासिर ने बताया कि मैं छोटा भाई फहीम और पिता शनिवार की शाम को सात बजे दुकान पर काम कर रहे थे। तभी एक ग्राहक आया, उसने अपना नाम इमरान बताया। उसने बताया कि कार में डैकोरेशन का कुछ काम कराना है। हमने कुछ समय बाद काम करने को कहा।

कार में काम कराने को लेकर हुआ विवाद
जब हमने काम को कुछ समय बाद करने को कहा तो इमरान और उसके साथ आए दो युवक दुकान के बाहर ही खड़े हो गए। मैने पहले से खड़ी एक अन्य कार में काम शुरू किया, आरोपी ने दबाव बनाया कि पहले मेरी कार में काम किया जाए। मैने बताया कि एक काम पूरा करने के बाद ही दूसरा काम कर पाउंगा। इतनी ही बात पर आरोपियों ने अभद्रता शुरू कर दी। ग्राहक था इसलिए विवाद नहीं चाहता था। उन्होंने फिर मेरे पिता से बदसलूकी करना शुरू कर दिया। हमने उनको रोकने की कोशिश की तो हमसे भी कहा सुनी करने लगे। इतने में पड़ोसी और दुकान में मौजूद अन्य ग्राहक इकठ्ठा हो गए और मामले को शांत कराया।

कई लोगों को आई चोट
इमरान और साथियों ने रात करीब नौ बजे वह दोबारा हथियारों से लैस होकर आए और अचानक हमला कर दिया। इस हमले में हमारी आंख और चेहरे में चोट आई है। छोटे भाई फहीम के कान में छुरी लगी है। पिता के सिर में तलवार लगने से गंभीर चोट आई है। पिता का इलाज हमीदिया अस्पताल में चल रहा है। उनके सिर में 26 टांके आए हैं। गंभीर अवस्था में इलाज जारी है।

पुलिस ने दर्ज की एफआईआर
इस घटना के बाद से दोनो पक्ष शाहजहांनाबाद थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने दोनो पक्षों पर साधारण मारपीट, गाली देने और जान से मारने की धमकी देने का प्रकरण दर्ज किया है। पुलिस का कहना है मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी।