MP Police News: मध्यप्रदेश के एक लाख से अधिक पुलिस जवानों के लिए अच्छी खबर है। राज्य की मोहन यादव सरकार पुलिस जवानों के बच्चों को मिलने वाली फीस प्रतिपूर्ति राशि में इजाफा किया है। पुलिस मुख्यालय से जारी आदेश के मुताबिक, इंटर, ग्रेजुएट अथवा अन्य प्रोफेशनल डिग्री करने वाले छात्रों को 4000 से लेकर 50 हजार रुपए तक की आर्थिक सहायता दी जाएगी। 

आदेश के मुताबिक, आर्थिक सहायता के लिए डीएसपी से लेकर आरक्षक तक के बच्चे पात्र होंगे। इंटर में 85 फीसदी से अधिक अंक लाने पर 4 हजार रुपए दिए जाएंगे। जबकि, ग्रेजुएशन में 60 फीसदी से अधिक अंक लाने पर छात्रों को 40 हजार रुपए की आर्थिक सहायता दी जाएगी। इसी तरह एमबीबीएस में 60 फ़ीसदी से अधिक अंक लाने पर सहायता राशि 50 हजार रुपए दी जाएगी। 

यह भी पढ़ें: MP के 26 पुलिस अफसरों को राष्ट्रपति पदक: तीन को वीरता, चार अधिकारी विश‍िष्‍ट सेवा के लिए होंगे पुरस्कृत, 19 को सराहनीय सेवा 

पुलिस जवानों के बच्चों की फीस प्रतिपूर्ति का यह प्रस्ताव पुलिस वेलफेयर और एकाउंट डिपार्टमेंट के अतिरिक्त मुख्य सचिव अनिल कुमार ने तैयार किया है। पुलिस महानिदेशक सुधीर कुमार सक्सेना इसका रिव्यू करेंगे। 

यह भी पढ़ें: मध्यप्रदेश के 179 सब इंस्पेक्टरों को तोहफा: SI से बनाए गए कार्यवाहक निरीक्षक, पूरी लिस्ट देखें ..

आदेश में स्पष्ट किया गया है कि फीस प्रतिपूर्ति की यह योजना 2024-2025 के लिए है। पुराने सत्र (2023-2024) की फीस प्रतिपूर्ति पुरानी नियमावली के अनुसार ही की जाएगी। आदेश में यह भी स्पष्ट किया गया है कि आवेदक द्वारा जमा की गई कुल शुल्क में से कॉशन मनी, हॉस्टल और मेस शुल्क को छोड़कर शेष राशि अथवा निर्धारित राशि में जो अधिक होगा, वह छात्र के खाते में जारी किए जाएंगे।