Logo
Bhopal Guest teachers Protest: मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में मंगलवार, 10 सितंबर को अतिथि शिक्षक विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं। विभागीय परीक्षा व नियमितीकरण के लिए प्रदेशभर से 8 हजार से ज्यादा गेस्ट टीचर जुटे हुए हैं।

Bhopal Guest teachers Protest: मध्यप्रदेश की सरकारी स्कूलों में पढ़ाने वाले 8 हजार से अधिक अतिथि शिक्षक मंगलवार को भोपाल में जुटे हुए हैं। अंबेडकर मैदान में उनका विरोध प्रदर्शन जारी है। सीएम हाउस की घेराव की भी तैयारी है। फिलहाल, पुलिस ने बैरीकेडिंग कर उन्हें रोक रखा है। 

अतिथि शिक्षक विभागीय परीक्षा और गुरुजियों की तरह नियमितीकराण चाहते हैं। साथ ही स्कोरकार्ड में हर सत्र के अधिकतम 10 अंक की पात्रता दिए जाने की मांग की है।

वीडियो देखें 

प्रदर्शनकारी गेस्ट टीचर्स ने मांगें पूरी न होने पर तिरंगा यात्रा निकालने और सीएम हाउस के घेराव का ऐलान किया है। फिलहाल, अंबेडकर पार्क के आसपास बैरिकेडिंग कर वाटर कैनन के साथ भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। 

यह भी पढ़ें: MP कैसे बना 'सोयाप्रदेश': दो साल बाद फिर नंबर वन का ताज, महाराष्ट्र और राजस्थान को पछाड़ा

तत्कालीन CM शिवराज ने किया था वादा 
अतिथि शिक्षक महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष सुनील सिंह परिहार ने बताया कि तत्कालीन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दो सितंबर 2023 को महापंचायत में अतिथि शिक्षकों को गुरुजी की तर्ज पर नियमित कर वेतनमान देने की बात कही थी, लेकिन उनका यह वादा अब तक पूरा नहीं किया जा चुका। अपना भविष्य सुरक्षित करने आज हम सड़कों पर उतरेंगे।

5379487