भोपाल।  भारतीय रेल यात्रियों की सुविधा के लिए अच्छी पहल की है। भोपाल-ग्वालियर इंटरसिटी ट्रेन में दिसंबर तक 21 कोचों से संचालित होगी। दरअसल रेलवे की ओर से इस ट्रेन में पांच  अतिरिक्त सामान्य श्रेणी के कोच जोड़ने का निर्णय लिया है, जिससे यात्री सुविधा और प्रतीक्षा सूची में सुधार होगा। गाड़ी में अब 16 सामान्य श्रेणी, एक वातानुकूलित कुसीर्यान, दो द्वितीय श्रेणी कुसीर्यान, और दो एसएलआरडी कोच होंगे। 

त्यौहारी सीजन में यात्रियों को मिलेगी सुविधा
सोमवार से यह सुविधा यात्रियों के लिए शुरू कर दी है। प्रतीक्षा सूची को ध्यान में रखते हुए अतिरिक्त यात्री यातायात को क्लियर करने एवं आगामी त्यौहारी सीजन नवरात्रा दशहरा व दीपावली के अवसर पर यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे ने यह निर्णय लिया है।

ये भी पढ़ें- शहर के वार्ड और जोन कार्यालयों लगेंगे सोलर पैनल, सौर ऊर्जा पर निर्भरता

जुड़ेंगे 5 नए कोच
जानकारी के अनुसार गाड़ी संख्या 12198 और 12197 ग्वालियर-भोपाल-ग्वालियर इंटरसिटी एक्सप्रेस में 5 कोच बढ़ाए जाएंगे। सोमवार 9 सितंबर से 31 दिसंबर तक सामान्य श्रेणी के पांच अतिरिक्त कोच अस्थायी रूप से लगाने का निर्णय लिया गया है। इस परिवर्तन के बाद गाड़ी में कुल 21 कोच होंगे, जिनमें 16 सामान्य श्रेणी, एक वातानुकूलित कुसीर्यान, दो द्वितीय श्रेणी कुसीर्यान और दो एसएलआरडी कोच शामिल होंगे।