Bhopal Jeetu Patwari PC: मध्य प्रदेश में महिला अपराध के 1.40 लाख मामले लंबित हैं। पुलिस कार्रवाई नहीं करती, एफआईआर करके वह भूल जाती है। पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने कहा, बुजुर्ग महिलाएं तक सुरक्षित नहीं हैं। हर 17 मिनट में यहां दुष्कर्म की एक वारदात होती है। इनके खिलाफ कांग्रेस प्रदेश में बेटी बचाओ अभियान चलाएगी।

वीडियो देखें 

जीतू पटवारी ने बताया कि उज्जैन में फुटपाथ पर रेप हुआ। जबलपुर में छात्रवृत्ति के नाम पर 70 बेटियों के VIDEO बनाकर ब्लैकमेल किया गया। भोपाल, मुरैना, हरदा और रतलाम सहित कहीं भी बहन-बेटियां सुरक्षित नहीं हैं।

सरकार को कई बार किया आगाह
जीतू पटवारी ने कहा, कांग्रेस ने सरकार को कई बार आगाह किया है। ट्विटर पर कैम्पेंन चलाकर चेताने की कोशिश की गई। पत्र के जरिए भी सुझाव दिए, लेकिन हालात में कोई परिवर्तन नहीं आया। हर 17 मिनट में एक बेटी दुष्कर्म का शिकार हो रही है। प्रदेश में न कर्मचारी पूरे हैं और न पुलिस जवान। पुलिस विभाग में 50 फीसदी कर्मचारी भी नहीं हैं। 

पुलिस के पास नहीं जरूरी इक्विपमेंट
जीतू पटवारी ने कहा, अपराध नियंत्रण के लिए एमपी पुलिस के पास जरूरी इक्विपमेंट भी नहीं हैं। इस मामले में हम बिहार से भी पीछे हैं। कांग्रेस विधायकों ने आज नेता प्रतिपक्ष के नेतृत्व में मुख्यमंत्री से मुलाकात की है। हम सकारात्मक विपक्ष का दायित्व निभाएंगे। मुख्यमंत्री ने कहा, हम कंट्रोल कर रहे हैं, लेकिन कितना हो पायगा होगा, यह ईश्वर जाने।

नशे से बढ़ रहे अपराध 
जीतू पटवारी ने कहा, अपराधियों में पुलिस का डर समाप्त हो गया है। हर जिले में नशा बिकता है। इसमें पुलिस की भी हिस्सेदारी है। महीना बंधा है। बेरोजगार बच्चे इसकी चपेट में हैं। 12 से 14 घंटे वह मोबाइल और सोशल मीडिया पर व्यस्त रहते हैं। फिर विकृति को आत्मसात कर अपराध करते हैं। 

1200 रुपए देकर 5000 वसूल रहे
जीतू पटवारी ने आपराधिक आंकड़े गिनाए। कहा, मध्य प्रदेश में महिला संबंधित 1 लाख 40 हजार मामले लंबित हैं। 3 साल की बच्ची से लेकर 70 साल की बुजुर्ग तक सब असुरक्षित हैं। लाड़ली बहन को 1200 देकर उसके पति से बिजली बिल रूप में 5000 रुपए वसूला जा रहा है।