भोपाल (वहीद खान): राजधानी भोपाल में कोलार गोल जोड़ से गेस्ट हाउस तक 15 किलोमीटर के सिक्स लेन का रोड़ा अब दूर हो गया है। रोड निर्माण के प्रोजेक्ट में चूनाभट्टी तिराहे पर वन विभाग के गेस्ट हाउस की वजह से काम रुक गया था। वहीं, मंगलवार को करीब एक साल के बाद जिला प्रशासन और वन विभाग के अफसरों के बीच सहमति बन गई है। 

कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने मंगलवार को कोलार तिराहा का निरीक्षण किया। जहां उन्होंने वन विभाग, पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों से जमीन लेने के संबंध में चर्चा की। इस दौरान हुजूर विधायक रामेश्वर शर्मा, डीएफओ आलोक पाठ, एसडीएम रविशंकर राय सहित पीडब्ल्यूडी के अधिकारी मौजूद रहे। बता दें कि कोलार सिक्सलेन का निर्माण करीब 305 करोड़ रुपए की लागत से किया जा रहा है। 

कोलार तिराहा पर जहां सिक्सलेन रोड का निर्माण किया जाना है, वहां पर वन विभाग का गेस्ट हाउस बना हुआ है। जमीन और गेस्ट हाउस वन विभाग का होने की वजह से सड़क का काम रूका हुआ था। जिसको लेकर वन विभाग ने एक एकड़ जमीन देने पर सहमति दी है। जिसके बदले में जिला प्रशासन, वन विभाग को भदभदा में जमीन उपलब्ध करवाएगा। अब जल्द ही कोलार तिराहा चौड़ीकरण और सिक्सलेन निर्माण का काम शुरू हो जाएगा। 

इसे भी पढ़ें: हमीदिया अस्पताल: इंट्रावास्कुलर अल्ट्रासाउंड से देख सकेंगे नस के अंदर तक, 42 साल के मरीज की हुई सफल सर्जरी

आम लोगों को मिलेगी राहत 
कलेक्टर ने कहा कि कोलार सिक्सलेन के प्रमुख चौराहों पर बचे हुए कामों को जल्द पूरा किया जाएगा। कोलार तिराहे को अधिकतम चौड़ा किया जाएगा, जिससे जाम की स्थिति न बने। दोनों ही लेफ्ट टर्न को अधिकतम चौड़ा किया जा रहा है, जिससे चार इमली, बिट्टन मार्केट और मैनिट की तरफ से आने वाले वाहनों से जाम नहीं लगेगा।