ED Raid in Katni: प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) की टीम ने भोपाल के शराब कारोबारी बल्लन तिवारी के कटनी स्थित ठिकानों पर छापामारे की है। शनिवार की देर रात भोपाल से पहुंचे ED के अधिकारियों ने दूसरे दिन भी दस्तावेजों की पड़ताल जारी रखी। बल्लन के खिलाफ मनी लाड्रिंग और शराब कारोबार में आर्थिक गड़बड़ी का आरोप है। बल्लन पिछले दिनों जुए फड़ से पुलिस को चकमा देकर भाग निकला था। 

सूत्रों के मुताबिक, बल्लन तिवारी भोपाल में शराब का बड़ा कारोबार चलाता है। ठेका लेने के दौरान रुपयों के लेनदेन में आर्थिक गड़बड़ी की शिकायतों के आधार पर प्रवर्तन निदेशालय की भोपाल टीम ने दबिश दी थी। ED के अफसरों ने बल्लन सलीमनाबाद स्थित के घर सहित अन्य ठिकानों पर घंटों से जरूरी दस्तावेजों की पड़ताल कर रहे हैं। पिछले दिनों उसके यहां जुए फड़ में भी पुलिस ने रेड मारी थी, तब वह भाग निकला था। ED की रेड के दौरान बल्लन गायब है। 

दिल्ली शराब ठेके से संबंध 
सूत्रों की मानें तो बल्लन के तार दिल्ली शराब ठेके से भी जुड़े हुए हैं। प्रवर्तन निदेशालय में उसके खिलाफ शिकायत शराब कारोबार में उसके साथ मिलकर काम करने वाले पार्टनर ने की है। फिलहाल, जांच पड़ताल जारी थी। ED  के अफसरों ने कार्रवाई के संबंध में आदिकारिक तौर पर अभी कोई जानकारी नहीं दी। कार्रवाई को लेकर वह काफी गोपनीय बरत रह हैं। शुरुआत में पुलिस प्रशासन को भी जानकारी नहीं लगने दी।