भोपाल। राजधानी भोपाल के मैनिट में रविवार को बीएससी छात्र ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना कमला नगर स्थित मैनिट परिसर के हॉस्टल नंबर- 5 की है। मृतक का शव रविवार दोपहर हॉस्टल के छात्रों ने टॉवेल के सहारे सिलिंग फैन पर लटकी देखी। पुलिस को सूचना मिली। इसके बाद पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण किया, लेकिन सुसाइड नोट नहीं मिला।

स्टूडेंट के कमरे में बंद मोबाइल मिला है, जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया है। पोस्टमार्टम के लिए शव को मर्चुरी में रखवा दिया गया है। देर रात मृतक के परिजन दतिया से भोपाल पहुंचे। सोमवार को छात्र का शव पीएम के बाद परिजन को सौंपा जाएगा।

पुलिस के अनुसार, आदित्य सोहाने पिता भुवानंद गुप्ता (20) दतिया का रहने वाल था। आदित्य मैनिट में कंप्यूटर साइंस एंड टेक्नोलॉजी की पढ़ाई कर रहा था और थर्ड ईयर की पढ़ाई कर रहा था। हॉस्टल में रहने वाले छात्रों ने रविवार दोपहर उसका शव टॉवेल के फंदे पर सिलिंग फैन पर लटका देख पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने एफएसएल की क्राइम इनवेस्टिगेशन टीम से घटनास्थल का निरीक्षण कराया। जिस कमरे में छात्र ने फांसी लगाई है। उसका दरवाजा अंदर से लॉक नहीं था। प्राथमिक जांच में मामला आत्महत्या से जुड़ा नजर आ रहा है।

इसे भी पढ़ें: गरबा महोत्सव "सजीली" का आयोजन, महिला डॉक्टरों ने रंग बिरंगे परिधान एवं आभूषण पहनकर किया रैंप वॉक

मोबाइल जब्त CDR निकलवाएगी पुलिस
FSL और पुलिस की टीम ने निरीक्षण किया और डायरी, नोटबुक समेत किताबें भी खोलकर देखी, लेकिन छात्र ने कोई सुसाइड नोट नहीं मिला था। पुलिस ने कमरे से बंद मोबाइल जब्त किया है। मोबाइल की बैटरी खत्म हो चुकी थी। पुलिस ने मोबाइल चार्ज कर स्टार्ट कर लिया है, लेकिन पैटर्न लॉक है। पुलिस का कहना है कि सोमवार को मर्चुरी में पीएम के दौरान परिजन के बयान दर्ज किए जाएगे।