Bhopal Metro: सीएम मोहन यादव ने मंगलवार को भोपाल के लाल परेड ग्राउंड से "भोपाल मेट्रो परियोजना" का भूमिपूजन किया। यह भूमिपूजन द्वितीय चरण के अंतर्गत 8 मेट्रो स्टेशन का सिंगल क्लिक के माध्‍यम से किया गया। इस अवसर पर कई मंत्री मौजूद रहे। 

सीएम मोहन यादव ने दिए नियुक्ति पत्र
"भोपाल मेट्रो परियोजना" के द्वितीय चरण के अंतर्गत भोपाल में 8 मेट्रो स्टेशन का सिंगल क्लिक के माध्यम से भूमिपूजन किया गया। इसके साथ ही मध्‍यप्रदेश के विभिन्‍न विभागों में चयनित 8837 नवनियुक्‍त अभ्‍यर्थियों को सीएम मोहन यादव ने नियुक्ति पत्र प्रदान किए गए।

'स्‍वच्‍छता कर्मियों' का किया सम्‍मान
मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने इस कार्यक्रम में नगरीय निकाय के विकास कार्यों के लिए 1000 करोड़ रूपए राशि देने की बात कही। इसके अलावा इस कार्यक्रम सीएम ने प्रदेश को स्‍वच्‍छता में अग्रणी भूमिका निभाने के लिए 'स्‍वच्‍छता कर्मियों' का सम्‍मान भी किया।

8 मेट्रो स्टेशन का सिंगल क्लिक के माध्‍यम से किया शिलान्यास
सीएम ने द्वितीय चरण के अंतर्गत 8 मेट्रो स्टेशन का सिंगल क्लिक के माध्‍यम से शिलान्यास किया। इस अवसर पर सीएम ने भोपाल मेट्रो से संबंधित "तेज परिवहन" ब्रोशर का भी विमोचन किया गया। इस दौरान सीएम ने कार्यक्रम को संबोधित भी किया।

सीएम मोहन ने कार्यक्रम में संबोधन के दौरान कहा
सीएम ने कहा, "आज का यह कार्यक्रम ऐतिहासिक है। माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मैं आभार प्रगट करता हूं, जिन्‍होंने हमारे भोपाल एवं इंदौर में मेट्रो के लिए राशि मंजूर की है। इसके बाद हमारा अगला प्रोजेक्ट जबलपुर और ग्‍वालियर मेट्रो की सुविधा का रहेगा।

सीएम मोहन ने कहा, स्वच्छता से ही जीवन है। पहले सफाई कर्मियों का लज्जा जनक तरीके से अपमान होता था, लेकिन अब ऐसा विल्कुल नहीं है। अधिकारी वर्ग भी इनका सम्मान करते हैं। पीएम नरेन्द्र मोदी ने भी लाल किले से सफाई कर्मियों के सम्मान का आव्हान किया था।