भोपाल (आनंद सक्सेना): भोपालवासियों को जल्द ही मेट्रो की सुविधा मिलने जा रही है। सुभाष नगर से एम्स तक मेट्रो रेल का संचालन शुरू होगा। हबीबगंज रेलवे क्रॉसिंग के ऊपर बने स्टील ब्रिज पर ट्रैक बिछना शुरू हो गया है। अगले महीने सिग्नल और बाकी काम पूरे कर लिए जाएंगे। इसके बाद सुभाष नगर से एम्स तक मेट्रो के फेरे चलने लगेंगे।   

मेट्रो अधिकारियों के अनुसार, स्टील ब्रिज को बनाने में 8 महीने का समय लगा। इस बीच ट्रैक बिछाने का काम पूरा कर लिया गया है। अभी मेट्रो का संचालन सुभाष नगर से रानी कमलापति तक रोजाना चल रहा है। स्टील ब्रिज पर ट्रैक बिछने के बाद यह संचालन सुभाष नगर से एम्स तक होने लगेगा।

डीआरएम से अलकापुरी रोड खुलेगी
डीआरएम तिराहे का रास्ता खुलने से होशंगाबाद रोड से आईएसबीटी और एम्स आने-जाने वाले ट्रैफिक में काफी राहत मिलेगी। डीआरएम तिराहे से अलकापुरी जाने वाला रास्ता अभी नहीं खोला गया है। यह रास्ता भी एक-दो दिन में खुल जाएगा।

ISBT से होशंगाबाद का ट्रैफिक शुरू होगा 
होशंगाबाद रोड से आईएसबीटी आने जाने वाला ट्रैफिक शुरू होने के बाद करीब 3 लाख लोगों को राहत मिली है। यह रास्ता 8 महीने बाद खुला है। अब साकेत नगर और शक्तिनगर के अंदरुनी रास्ते से भी गाड़ियां नहीं गुजरेगी। गुरुवार को पूरी तरह से रास्ता खुलने से दुकानदारों ने भी राहत की सांस ली है। रास्ता बंद होने से कारोबार खासा प्रभावित हो रहा था। एमपी नगर से आईएसबीटी, सांची प्लांट और रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से होते हुए लोग वीर सावरकर सेतु के नीचे से एम्स जा सकते हैं।