Logo
Bhopal: शहर के वरिष्ठ चित्रकार राज सैनी को चित्रकला के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए 'इंटरनेशनल कन्वेंशन ऑफ रिकॉर्ड होल्डर्स' का अवॉर्ड मिला। हरियाणा के फरीदाबाद में आयोजित समारोह में उन्हें सम्मानित किया गया।

मधुरिमा राजपाल, भोपाल
Bhoapl: शहर के वरिष्ठ चित्रकार राज सैनी को चित्रकला के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए 'इंटरनेशनल कन्वेंशन ऑफ रिकॉर्ड होल्डर्स' का अवॉर्ड मिला। राज सैनी को यह अवॉर्ड हाल ही में हरियाणा के फरीदाबाद में आयोजित समारोह में दिया गया। समारोह का आयोजन इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड की ओर से किया गया। राज सैनी ने बताया कि उन्हें यह पुरस्कार उनके द्वारा तैयार की गई 7 एमएम की सबसे छोटी पेंटिंग की श्रृंखला के लिये दिया गया है।

वर्ष 2015 में बनाए गए पेंटिंग को सराहा गया
राज सैनी ने भारत की सांस्कृतिक और ऐतिहासिक विरासत की झलक को प्रदर्शित करती सबसे छोटी पेंटिंग (7 एमएम) की सीरीज वर्ष 2015 में तैयार की थी जिसमें उन्होंने कुल 87 चित्रों का निर्माण किया था। अब इसी पेटिंग के लिए उन्हें सम्मानित किया गया।

दुनियाभर के रिकॉर्ड होल्डर्स को किया गया था आमंत्रित
राज सैनी ने बताया कि एक दिवसीय इस पुरस्कार समारोह में विश्व के विभिन्न देशों के कुल 100 रिकॉर्ड होल्डर्स को आमंत्रित किया गया था। जिसमें मध्य प्रदेश का प्रतिनिधित्व करने का मौका मुझे मिला। उन्होंने आगे बताया कि समारोह में नेपाल, भूटान, मॉरीशस सहित अन्य देशों के रिकॉर्ड प्राप्त प्रतिभागियों को आमंत्रित किया गया था।

5379487