भोपाल (वहीद खान): गणेश उत्सव और नवरात्र में इस बार कोलार, रातीबढ़ में प्लॉट, होशंगाबाद रोड, कटारा में हुई फ्लैट की रिकार्ड बिक्री हुई है। नवरात्र खत्म होने के बाद भी पंजीयन दफ्तरों में खरीदारों की भारी भीड़ देखी जा रही है। इन जगहों पर वर्तमान कलेक्टर गाइडलाइन से भी हायर रेट में रजिस्ट्रियां की जा रही हैं। 

होशंगाबाद रोड, कोलार, कटारा, न्यू मार्केट, कोटरा, नेहरूनगर, नीलबड़, अरेरा कॉलोनी, गोविंदपुरा क्षेत्र, लांबाखेड़ा, अयोध्या बायपास और आसपास के क्षेत्रों में अच्छी रजिस्ट्री हो रही हैं। इन इलाकों में हायर रेट में प्रॉपर्टी की खरीद-फरोख्त की गई है। यहां पर गणेश चतुर्थी से लेकर नवरात्र तक रिकार्ड रजिस्ट्री की गई हैं। इसके पहले यहां पर रजिस्ट्री न के बराबर हो रही थीं। अब दीवाली तक यहां पर प्रॉपर्टी की बंपर खरीद-फरोख्त की उम्मीद जताई जा रही है। वरिष्ठ जिला पंजीयक मुकेश श्रीवास्तव का कहना है कि त्योहारों को देखते हुए रजिस्ट्री की स्लॉट संख्या बढ़ाई गई है। 

इसे भी पढ़ें: भोपाल के लोगों को जल्द मिलेगी मेट्रो की सवारी, स्टील ब्रिज पर ट्रैक बिछना शुरू; ISBT-होशंगाबाद रोड भी खुलेगा

छोटे प्लॉट और फ्लैट की अधिक रजिस्ट्री
पंजीयन विभाग ने जुटाए रिकार्ड में जानकारी निकाली है कि अब लोग छोटे प्लॉट और फ्लैट की रजिस्ट्री अधिक करा रहे हैं। जबकि जमीनों की रजिस्ट्री में कमी दर्ज की गई है। पुराने शहर में भी मल्टी स्टोरी बिल्डिगों में फ्लैट की अधिक रजिस्ट्री की जा रही हैं।