Bhopal News: रक्षाबंधन का त्योहार भोपाल की बहनों के लिए खास होने वाला है। शहर सरकार ने एक बेहतरीन तोहफा देते हुए, बहनों को सिटी बसों में मुफ्त सफर की सुविधा देने का निर्णय लिया है। सोमवार, 19 अगस्त को बहनें सुबह 6 बजे से रात 9 बजे तक इन बसों में बिना किसी किराए के सफर कर सकेंगी। यह सुविधा बहनों को अपने भाइयों के साथ इस खास दिन को और भी खास बनाने के लिए दी गई है।

मेयर इन कौंसिल में प्रस्ताव को मिली मंजूरी
महापौर मालती राय ने बताया कि हर साल रक्षाबंधन पर नगर निगम की ओर से बहनों को यह सौगात दी जाती है, ताकि वे बिना किसी परेशानी के अपने भाइयों से मिलने जा सकें। इस बार भी एमआईसी (मेयर इन कौंसिल) में इस प्रस्ताव को मंजूरी दी गई है, और जल्द ही इसके लिए आदेश भी जारी होंगे।

शहर के प्रमुख रूट्स पर चलेंगी बसें 
भोपाल में कुल 25 रूट्स पर 368 सिटी बसें दौड़ती हैं, जिनमें से 140 बसें पिछले एक महीने से बंद हैं। इस दिन बची हुई 228 बसों में बहनें मुफ्त में सफर कर सकेंगी। ये बसें शहर के प्रमुख इलाकों जैसे चिरायु हॉस्पिटल, अवधपुरी, न्यू मार्केट, अयोध्या बायपास, एमपी नगर, मिसरोद, मंडीदीप, भोजपुर, होशंगाबाद रोड, कटारा हिल्स, कोलार रोड, और अन्य शहरी इलाकों को कवर करती हैं।

स्टूडेंट्स को भी इस सुविधा का मिलेगा लाभ
भोपाल की सिटी बसें हर दिन करीब डेढ़ लाख यात्रियों को सफर कराती हैं, जिनमें से लगभग 40% यानी करीब 60 हजार महिलाएं होती हैं। रक्षा बंधन के दिन यह संख्या बढ़कर 70 हजार तक पहुंच सकती है। नौकरीपेशा महिलाओं के साथ-साथ स्टूडेंट्स भी इस सुविधा का लाभ उठा सकती हैं।