Bhopal Today News 13 September: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में शुक्रवार (13 सितंबर) के दिन में कौन-कौन से बड़े कार्यक्रम होने जा रहे हैं। इसको लेकर हरिभूमि न्यूज के खास सेगमेंट 'भोपाल की बड़ी खबरें' में आपको समाचार की दुनिया से जुड़ी हर गतिविधि का अपडेट आसान भाषा में मिलेगा। तो चलिए, समाचार की दुनिया में अपडेट रहें और भोपाल शहर की हर खबर से अपनी जानकारी को बढ़ाएं।

भोपाल की ताजा खबरें; Live Update

  • रतलाम के तत्कालीन एसपी का भोपाल में विरोध
    मध्य प्रदेश के रतलाम के तत्कालीन एसपी राहुल लोढ़ा का भोपाल में ज्वाइनिंग से पहले कड़ा विरोध हो रहा है। बजरंग दल के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने सड़कों पर उतरकर काले झंडे दिखाए है। दरअसल, गणेश चतुर्थी पर रतलाम में गणेश प्रतिमा जुलूस पर पथराव हुआ था। 

  • बारिश का आंकड़ा 50 इंच के पास पहुंचा
    भोपाल में अबकी बार मानसून जमकर बरस रहा है। वहीं, सितंबर में बारिश का कोटा भी पूरा हो गया है। मौसम विभाग ने अगले 2 दिन तक हल्की बारिश होने का अनुमान जताया है, लेकिन 16 सितंबर के बाद तेज बारिश का एक और दौर आएगा। इस बार अच्छी बारिश होने से भोपाल के सभी डैम और तालाब फुल हो गए।

  • सियारों को पकड़ने लगेंगे पिंजरे
    बैरागढ़ स्थित बोरवान पार्क में करीब 15 सियारों को पकड़कर जंगल में छोड़ा जाएगा। वन विभाग शुक्रवार को पिंजरे लगाएगा। बड़ा तालाब में पानी भरा होने से सियार पिछले 3 दिन से पार्क में ही है। इससे इलाके में दहशत है। लोगों ने मॉर्निंग और इवनिंग वॉक पर जाना बंद कर दिया है।

और भी पढ़ें- कमाल हो गया: मन्नत पूरी हुई तो बेटे को नोटों से तौला, तराजू में चढ़े ₹10.7 लाख, भगवान को कर दिए अर्पित 

  • मैनिट परिसर में तूर्यनाद 24 का आयोजन
    राष्ट्रीय हिंदी दिवस के मौके पर मौलाना आजाद राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान भोपाल में आज दोपहर 3:30 बजे से तूर्यनाद 24 का आयोजन किया जा रहा है। कार्यक्रम में पहले दिन साधो बैंड की प्रस्तुति होगी। कार्यक्रम का उद्घाटन राज्यपाल मंगू भाई पटेल करेंगे। यह तूर्यनाद का 13वां संस्करण है। इस तीन दिवसीय महोत्सव के अंतर्गत विभिन्न प्रतियोगिताएं एवं कार्यक्रम आयोजित करवाए जाएंगे। जिनका उद्देश्य युवाओं में राष्ट्र प्रेम एवं सांस्कृतिक लगाव को बढ़ाना है।

  • इन इलाकों में गुल रहेगी बिजली
    सुबह 9 से दोपहर 12 बजे तक लव-कुश अपार्टमेंट, जज कॉलोनी, अमलतास कॉलोनी, ईदगाह हिल्स, कटियार मार्केट, समृद्धि परिसर, ललिता नगर, अंकित परिसर, राजहर्ष कॉलोनी एवं आसपास के क्षेत्र।
    सुबह 10 से दोपहर 3 बजे तक बर्रई, कस्तूरी विहार, बागली, पाम विष्ठा कॉलोनी, मक्सी, रापड़िया, आकृति ईको सिटी एवं आसपास।
    सुबह 11 से दोपहर 12.30 बजे तक क्रिस्टल, आस्था विहार, सौम्या पार्क लैंड, रीगल टाउन एवं आसपास के इलाके।