Logo
Bhopal Today News 14 September: भोपाल के बैरसिया में नाबालिग को अश्लील मैसेज भेजकर प्रताड़ित करने के मामले में शुक्रवार को प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है। बैरसिया थाना प्रभारी, एसआई और एसडीएम को हटा दिया गया है। वहीं हिन्दी दिवस पर अलंकरण समारोह व कवि सम्‍मेलन का आयोजन है।

Bhopal Today News 14 September: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में शनिवार (14  सितंबर) के दिन में कौन-कौन से बड़े कार्यक्रम होने जा रहे हैं। इसको लेकर हरिभूमि न्यूज के खास सेगमेंट 'भोपाल की बड़ी खबरें' में आपको समाचार की दुनिया से जुड़ी हर गतिविधि का अपडेट आसान भाषा में मिलेगा। तो चलिए, समाचार की दुनिया में अपडेट रहें और भोपाल शहर की हर खबर से अपनी जानकारी को बढ़ाएं।

भोपाल की ताजा खबरें; Live Update

  • ई-नगरपालिका पोर्टल में हुआ बदलाव
    प्रदेश में ई-नगरपालिका पोर्टल को यूजर फ्रेंडली बनाया गया है। इस व्यवस्था के बाद अब नई प्रॉपर्टी पोर्टल पर दर्ज करने और प्रॉपर्टी ट्रांसफर करने को लेकर व्यवस्था में बदलाव किया गया है। ई-नगरपालिका पोर्टल पर दर्ज सम्पत्तियों के स्व-निर्धारण के लिये आवेदक ई-नगरपालिका पोर्टल पर हर वित्तीय वर्ष के लिये अपनी सम्पत्ति की जानकारी ऑनलाइन प्रस्तुत कर सकेगा। पोर्टल पर आवेदन के बाद संबंधित निकाय सम्पत्ति का लाइव फोटोग्राफ और जियो लोकेशन मोबाइल एप में दर्ज कर सत्यापन करेंगे। यह कार्यवाही आवेदन प्राप्त होने के 7 दिन के भीतर करना जरूरी होगा।
  • बैरसिया थाना प्रभारी, एसआई और एसडीएम बदले
    भोपाल के बैरसिया में नाबालिग को अश्लील मैसेज भेजकर प्रताड़ित करने के मामले में शुक्रवार को प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है। एक तरफ जहां देर रात थाना प्रभारी नरेंद्र कुलस्ते और एसआई रिंकू सिंह को हटा दिया गया है। कुलस्ते की जगह गुनगा थाना प्रभारी अरुण शर्मा को पदस्थ किया है। वहीं, इससे पहले शाम को जारी हुए आदेश में आदित्य जैन को बैरसिया एसडीएम बनाया गया। वे पहले भी बैरसिया में बतौर एसडीएम पदस्थ रह चुके हैं। एसडीएम दीपक पांडे को कलेक्ट्रेट भेजा गया है।।
  • अलंकरण समारोह व कवि सम्‍मेलन
    हिंदी दिवस पर शनिवार को भोपाल के रवींद्र भवन में राष्‍ट्रीय हिंदी भाषा अलंकरण सम्‍मान समारोह व कवि सम्‍मेलन आयोजित किया गया है। इसमें हिंदी भाषा के साहित्य सृजन में उत्कृष्ट कार्य करने वाले प्रतिष्ठित लेखकों व कवियों को सम्मानित किया जाएगा। मुख्यमंत्री मोहन यादव बतौर अतिथि शामिल होंगे। 
  • इन्हें मिलेगा सम्मान
    कार्यक्रम में राष्‍ट्रीय सूचना प्रौद्योगिकी सम्‍मान-2022 डिजिटल इंडिया भाषिणी संस्‍थान (नई दिल्‍ली) को और 2023 का अमकेश्‍वर मिश्रा (भोपाल) को प्रदान किया जाएगा। राष्‍ट्रीय निर्मल वर्मा सम्‍मान-2022 का डॉ. हंसा दीप (टोरंटो, कनाडा) एवं 2023 का डॉ. अनुराग शर्मा (पेंसिलवेनिया, अमेरिका) को, राष्‍ट्रीय फादर कामिल बुल्‍के सम्‍मान-2022 अतिला कोतलावल (श्रीलंका) एवं 2023 का दागमार मारकोवा (चेक गणराज्‍य) को, राष्‍ट्रीय गुणाकर मुले सम्‍मान-2022 डॉ. कृष्‍ण कुमार मिश्र (मुंबई) एवं 2023 का देवेंद्र मेवाड़ी (नई दिल्‍ली) को दिया जाएगा। इसी तरह राष्‍ट्रीय हिंदी सेवा सम्‍मान-2022 डॉ. दामोदर खड़से (पुणे) एवं 2023 का डॉ. मनमोहन सहगल (पटियाला) को मिलेगा।
5379487