Logo
MP Weather Update Today: मौसम विभाग ने गुरुवार को अशोकनगर, विदिशा समेत 6 जिलों में बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। भिंड, मुरैना, ग्वालियर और दमोह में बाढ़ से लोग परेशान हैं। सिंधिया ने शिवपुरी दौरा रद्द कर दिया।

MP Weather Update Today: मध्य प्रदेश में तेज बारिश का दौर जारी है। भिंड, मुरैना, सागर, दमोह और ग्वालियर समेत कई जिलों में बाढ़ के हालात हैं। स्कूल-कॉलेजों और आंगनबाड़ी केंद्रों में छुट्टी कर दी गई है। सीएम मोहन यादव ने बाढ़ से उपजे हालातों की समीक्षा के लिए अफसरों की आपात बैठक बुलाई है। गुरुवार को भी एमपी के 6 जिलों में बारिश का रेड अलर्ट है। 

ग्वालियर जिले के डबरा क्षेत्र में स्थित सिरसा, सेंकरा, सरबा, मितगन, नंदू का डेरा, कैथोदा सहित आसपास के 10 गांव बाढ़ की चपेट में हैं। डबरा कस्बे में भी कई जगह जलभराव से लोग परेशान हैं। भितरवार क्षेत्र में भी पार्वती नदी उफान पर है। जिले में 30 से ज्यादा गांव प्रभावित हैं। रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए NDRF की 60 सदस्यीय हैदराबाद से बुलाई गई है। जो पानी में फंसे लोगों को एयरलिफ्ट करेगी। 

मौसम विभाग ने गुरुवार को अशोकनगर, विदिशा, भिंड, रायसेन, सागर और शिवपुरी में बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। जबकि, भोपाल, ग्वालियर और जबलपुर समेत 29 जिलों में भारी बारिश की संभावना है। 

सिंधिया का शिवपुरी दौरा रद्द
लगातार बारिश के चलते राजधानी भोपाल में 5वीं क्लास और सागर, गुना, राजगढ़, शिवपुरी, मुरैना और भिंड में 8वीं तक के स्कूलों में अवकाश घोषित किया गया है। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शिवपुरी दौरा रद्द कर दिया। 

MP में औसत से 4.9 इंच ज्यादा बारिश 
बुधवार को एमपी के 28 जिलों में तेज बारिश हुई है। लगातार बारिश से बांध तालाब ओवरफ्लो हैं। नदी नालों में उफना से दमोह, सागर, बालाघाट, छतरपुर, सिवनी और शिवपुरी जिले में बाढ़ के हालात हैं। एमपी में औसत बारिश से 4.9 इंच ज्यादा पानी गिर चुका है।

यह भी पढ़ें: देश का मौसम: यूपी में NDRF और SDRF तैयार, मध्य प्रदेश और राजस्थान में स्कूलें बंद, 12 राज्यों में अलर्ट

भिंड में दीवार और खरगोन पुल ढहा 
भिंड जिले के लहार में मकान की दीवार गिरने से गणेशराम तिवारी (38) की मौत हो गई। जबकि, 10 वर्षीय भूमि तिवारी जख्मी है। आसपास के 50 गांवों में अलर्ट जारी है। टीकमगढ़ के बरेठी गांव में बारिश का पानी घरों में घुस गया। ग्वालियर के आरोन-पाटई में 11 वर्षीय लड़का नदी में बह गया। खरगोन के सतवाड़ा में कोयड़ा नदी पर बना पुल बह गया। इससे झिरन्या-बमनाला मार्ग बंद है। 

यह भी पढ़ें: Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में आज होगी झमाझम बारिश, हरियाणा के 14 जिलों में भारी बारिश का येलो और ऑरेंज अलर्ट

पगारा डैम में डूबे 5 युवक, 2 की मौत 
मुरैना के डैम में डूबने से दो युवकों की मौत हो गई। जबकि, एक की तलाश जारी है। बुधवार दोपहर जौरा के पगरा डैम में 5 दोस्त डूब गए थे। स्थानीय लोगों ने तत्परता दिखाते हुए 2 लोगों को सकुशल बचा लिया था, लेकिन दो 2 के शव बरामद हुए हैं। एक युवक देर शाम तक नहीं मिला।  

5379487