Logo
MP Politics News: लोकसभा चुनाव के एक्जिट पोल आने के बाद दिल्ली में रविवार को कांग्रेस की बैठक हुई। मीटिंग में MP के नेतृत्व ने आलाकमान के सामने बड़ा दावा किया है। PCC चीफ ने कहा कि एमपी में 6 से 7 सीटें जीत रहे हैं। 4 से 5 सीटों पर कड़ा मुकाबला है।

MP Politics News: लोकसभा चुनाव 2024 के परिणाम से पहले कांग्रेस की दिल्ली में बैठक हुई। PCC चीफ जीतू पटवारी, MP कांग्रेस प्रभारी भंवर जितेंद्र सिंह सहित सभी लोकसभा प्रत्याशी और कांग्रेस के दिग्गज नेता बैठक में वर्चुअल जुड़े। बैठक में मध्य प्रदेश के नेतृत्व ने आलाकमान के सामने 6 से 7 सीटें जीतने का दावा किया है। 4 से 5 सीटों पर कड़ा मुकाबला होने की बात कही है। 

कांग्रेसियों ने एग्जिट पोल को नकारा 
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस नेतृत्व ने सभी पीसीसी चीफ से पूछा कि किस राज्य में कितनी सीट आ रही हैं? जवाब में जीतू पटवारी ने कहा कि एमपी में कांग्रेस 6-7 सीटें जीत रही है। कांग्रेस आलाकमान की तरफ से प्रदेश कांग्रेस नेतृत्व को मतगणना स्थल पर पूरे समय डटे रहने के निर्देश दिए हैं। बैठक में कांग्रेस नेताओं ने कहा कि इस बार का चुनाव जनता ने लड़ा है। बैठक में एग्जिट पोल को कांग्रेस के सभी नेताओं ने नकार दिया है। 

एग्जिट पोल में नतीजे रिपीट 
बता दें कि एग्जिट पोल में मध्यप्रदेश में पिछले लोकसभा चुनाव के नतीजे रिपीट होते नजर आ रहे हैं। सभी एजेंसियों के सर्वे के मुताबिक, एमपी में बीजेपी को 28 सीटें और कांग्रेस को एक सीट मिलने का अनुमान है। हालांकि नतीजे 4 जून को आएंगे। जिसके बाद ही स्थिति स्पष्ट होगी कि प्रदेश में किस दल को कितनी सीटें मिलने जा रही है।

जानें किसका सर्वे क्या कह रहा

  • इंडिया टुडे-एक्सिस माय इंडिया: बीजेपी को 28-29 सीटें मिलती दिख रही है। जबकि कांग्रेस को 1-0 सीटें मिलने का अनुमान है।
  • एबीपी- सी-वोटर्स: बीजेपी को 26 से 29 सीटें मिल सकती है। वहीं कांग्रेस को 1 से 3 सीटें मिलने का अनुमान है।
  • India News- D-Dynamic: MP में बीजेपी को 28 सीटें मिलने का अनुमान है। कांग्रेस को 1 सीट मिलती दिख रही है।
  • जन की बात: बीजेपी को 28-29 सीटें मिलती दिख रही हैं, जबकि कांग्रेस को 1-0 सीटें मिलने का अनुमान है।  
  • इंडिया टीवी-CNX: मध्यप्रदेश में बीजेपी को 28-29 सीटें और कांग्रेस को 0 से 1 सीट मिलने का अनुमान है। 
  • न्यूज 18-आईपीएसओएस: बीजेपी को 26 से 29 सीटें मिलने का अनुमान है। कांग्रेस को 1 से 3 सीटें मिलती नजर आ रही है।
  • जी न्यूज: बीजेपी के सभी 29 सीटें जीतने का अनुमान। कांग्रेस का खाता भी खुलता नहीं दिखा रहा है।
5379487