आनंद सक्सेना, भोपाल। नगर निगम ने व्हीआईपी रोड में रेलिंग से बड़े तालाब में मूत्र विसर्जन करते व्यक्ति का वीडियो वायरल होने पर शीघ्रता से कार्यवाही कर वाहन के मालिक को खोज निकाला और सार्वजनिक स्थल पर जलस्त्रोत में मूत्र विसर्जन कर जलस्त्रोत को प्रदूषित करने पर एफआईआर दर्ज कर दंडनीय कार्यवाही करने हेतु कोहेफिजा थाने में आवेदन दिया। निगम अमले ने मूत्र विसर्जन करने वाले वाहन मालिक पर 5 हजार रुपये का स्पॉट फाईन भी किया गया है।

निगम आयुक्त हरेन्द्र नारायन ने व्हीआईपी रोड से बड़े तालाब में मूत्र विसर्जन करते व्यक्ति का वीडियो वायरल होने पर घटना को गंभीरता से लेते हुए निगम अमले को सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

सीहोर का रहने वाला है युवक
निगम अध्यक्ष किशन सूर्यवंशी के संज्ञान में ये मामला शुक्रवार सुबह आया। इसके बाद निगम की टीम ने कार के नंबर के जरिए युवक की जानकारी जुटाई। कार मालिक सीहोर का रहने वाला अमित कुमार है। मालिक अमित ने निगम टीम को बताया कि 26 सितंबर को उसने किसी और को कार चलाने के लिए दी थी।

ये भी पढ़ें: अतिथि शिक्षकों को सिर्फ सीधी भर्ती में मिलेगा 25 फीसदी का आरक्षण, नहीं होंगे नियमित 

सांसद आलोक शर्मा ने भी नाराजगी जताई
सार्वजनिक स्थान पर गंदगी करने वाले शरारती तत्व की शर्मनाक हरकत को लेकर सांसद आलोक शर्मा ने भी नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि प्रदेश के गौरवशाली और महान राजा भोज की प्रतिमा के सामने खुले में गंदगी करने वाले युवक पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई हो। इसके लिए पुलिस कमिश्नर को पत्र लिखा है।

कांग्रेस ने सौंपा ज्ञापन
मध्य प्रदेश कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के प्रदेश उपाध्यक्ष शावर खान ने शुक्रवार को एक प्रतिनिधिमंडल के साथ पुलिस कमिश्नर को ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई की मांग की है। शावर खान ने कहा कि गंगा जमुना तहजीब की धरोहर भोपाल के बड़े तालाब और राजधानी भोपाल का व्ही आई पी मुख्य मार्ग जहां से 24 घंटे वीवीआईपी के साथण्साथ आम नागरिकों का आवागमन रहता है। दिन हो या रात सड़कों पर रोशनी से जगमगाता यह पाश एरिया जहां पर तालाब के सामने आलीशान बंगले बने हुए हैं।