Logo
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा मंगलवार को पन्ना के गुनौर पहुंचे। वीडी ने विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि कल लाड़ली बहनों के खातों में 8वीं किस्त आएगी। बहनों को लखपति दीदी बनाने का लक्ष्य है।

पन्ना। विकसित भारत संकल्प यात्रा में शामिल होने भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा मंगलवार का पन्ना के गुनौर पहुंचे। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए वीडी शर्मा ने कहा कि हर गरीब व्यक्ति के जीवन में खुशहाली और गरीब कल्याण की योजनाओं के जरिए जीवन स्तर में बदलाव लाना केंद्र और राज्य सरकार का उद्देश्य है। शर्मा ने लाड़ली बहनों के खाते में 10 जनवरी को मिलने वाली 1250 रुपए आर्थिक सहायता राशि की 8वीं किस्त के बारे में जानकारी दी। फिर कहा कि समूह की बहनों को लखपति दीदी बनाने का लक्ष्य है। ड्रोन फ्लाइ के लिए बहनों को प्रशिक्षण दिया जाएगा। ग्राम पंचायत की महिला सरपंच से ड्रोन दीदी बनने की इच्छुक महिलाओं से संपर्क व प्रशिक्षण के लिए चर्चा भी की। 

मोदी की गारंटी वाली 'गाड़ी' घर-घर पहुंच रही
शर्मा ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा के जरिए प्रधानमंत्री मोदी की गारंटी वाली गाड़ी गांव-गांव और घर-घर पहुंच रही है। इस दौरान संकल्पबद्ध तरीके से प्रत्येक नागरिकों तक शासन की योजनाओं का लाभ पहुंचेगा। योजनाओं के लाभ से वंचित हितग्राही संकल्प यात्रा के शिविरों में पहुंचकर जरूर आवेदन दें और आसानी से योजनाओं का लाभ प्राप्त करें।

'मोदी के नेतृत्व में देश तरक्की की ओर अग्रसर है'
गुनौर के बड़वारा में कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि क्षेत्र की सभी जनहितैषी और विकास कार्यों की मांग पूर्ण की जाएगी। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश तरक्की की ओर अग्रसर है। चहुंमुखी विकास के साथ प्रत्येक नागरिक के जीवन में खुशहाली के लिए गरीब जनता के कल्याण के लिए संचालित योजनाओं का ठीक ढंग से क्रियान्वन किया जाएगा। विकसित भारत संकल्प यात्रा इस उद्देश्य को पूरा करने में सहायक होगी। 

'5 वर्षों तक 5 किलो खाद्यान्न भी निःशुल्क मिलेगा'
शर्मा ने कहा कि आयुष्मान कार्ड बनने से गरीब व्यक्ति को निःशुल्क उपचार की सुविधा व अधिकार मिला है। उज्ज्वला योजना के लाभ से गरीब माताओं-बहनों को धुएं से मुक्ति मिली है। निःशुल्क राशन, पीएम आवास योजना सहित कई महत्वाकांक्षी योजनाओं का लाभ गरीब व पात्र लोगों को निरंतर मिलता रहेगा। गरीब कल्याण योजना के तहत आगामी 5 वर्षों तक 5 किलो निःशुल्क खाद्यान्न भी मिलेगा।कई योजनाओं के लाभ से आर्थिक और सामाजिक जीवन स्तर में परिवर्तन हुआ है।

5379487