Bhopal News : मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में नगर निगम शहर सरकार का बजट 26 या 27 जून को परिषद की बैठक में प्रस्तुत किया जा सकता है। इसके लिए एमआईसी के द्वारा मंथन शुरू कर दिया गया है। शहर के बजट को लेकर विपक्ष के नेता टैक्स न बढ़ाने की मांग भी महापौर से कर रहे हैं।

महापौर मालती राय को पत्र सौंपकर मांग
नेता प्रतिपक्ष शबिस्ता जकी ने इस मौके पर भोपाल की महापौर मालती राय को अपने सुझावों का एक मांग पत्र सौंपकर बजट में शामिल करने की मांग की है। जकी ने इसके साथ ही किसी भी प्रकार का टैक्स न बढ़ाने की मांग महापौर से की है। हालांकि इन मांगों को लेकर महापौर की ओर से कोई भी बयान नहीं दिया गया है।

सरकार का यह बजट 2500 करोड़ रुपए का हो सकता है
कयास लगाया जा रहा है कि भोपाल शहर का सरकार का यह बजट 2500 करोड़ रुपए का हो सकता है। पेश होने वाले इस बजट में कुछ टैक्स भी बढ़ाए जा सकते हैं। मेयर इन कौंसिल की मंजूरी के बाद बजट को निगम के पटल पर लाया जाएगा। बता दें कि आचार संहिता से पहले 10 फरवरी को 3 महीने के लिए 808 करोड़ 87 लाख 48 हजार रुपए का अंतरिम बजट प्रस्तुत किया गया था।

निगम परिषद के अध्यक्ष किशन सूर्यवंशी ने बताया
निगम परिषद के अध्यक्ष किशन सूर्यवंशी ने बताया कि 30 जून के पहले मीटिंग होगी, जिसमें मुख्य बजट पेश होगा। पिछला बजट करीब 33 सौ करोड़ रुपए का था। इसके बाद फरवरी में 3 महीने यानी अप्रैल, मई और जून के लिए अंतरिम बजट पेश किया गया। यह 808 करोड़ रुपए का था। भोपाल के इस बजट में भी साल भर का बजट पिछले बजट के जितना हो सकता है।