Assembly By-Election 2024: मध्यप्रदेश में विधानसभा उपचुनाव को लेकर सियासत तेज हो गई है। बुधनी और विजयपुर सीट पर होने वाले उपचुनाव की तारीखों के ऐलान से पहले भाजपा और कांग्रेस में उम्मीदवारों के नामों पर मंथन शुरू हो गया है। भोपाल स्थित प्रदेश भाजपा कार्यालय में सोमवार (14 अक्टूबर) को BJP चुनाव समिति की बैठक हुई। कांग्रेस ने दोनों सीटों पर हो रहे चुनाव के लेकर समिति का गठन किया है। यह समिति योग्य प्रत्याशियों के नाम का चयन करने के लिए कांग्रेस नेताओं से रायशुमारी करेगी और रिपोर्ट प्रदेश कांग्रेस कमेटी को भेजेगी। 

बैठक में कई दिग्गज नेता उपस्थित 
BJP कार्यालय में चल रही चुनाव समिति की बैठक में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, सह प्रभारी सतीश उपाध्याय, संसदीय बोर्ड के सदस्य सत्यनारायण जटिया, डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ला, जगदीश देवड़ा, मंत्री कैलाश विजयवर्गीय सहित कई दिग्गज नेता मौजूद रहे। उम्मीदवारों और चुनाव जीतने को लेकर चर्चा हुई। 

जीतू पटवारी और अरुण यादव बनाएंगे रणनीति
कांग्रेस विजयपुर और बुधनी में 14 अक्टूबर से 3 दिनों तक मंथन करेगी। जीतू पटवारी और अरुण यादव दिग्गजों के किले भेदने रणनीति बनाएंगे। रामनिवास रावत के विजयपुर विधानसभा क्षेत्र में जीतू पटवारी दो दिनों तक रहकर कांग्रेस के लिए मजबूत उम्मीदवार को लेकर चर्चा करेंगे। केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान के गढ़ बुधनी में पूर्व केन्द्रीय मंत्री अरुण यादव और सज्जन सिंह वर्मा कार्यकर्ताओं के साथ 2 दिनों तक बैठक करेंगे।

विजयपुर: ये नेता संभालेंगे मोर्चा
विजयपुर उपचुनाव के लिए बनाई गई समिति में AICC के सचिव और मध्य प्रदेश सह प्रभारी चंदन यादव, राज्यसभा सांसद अशोक सिंह, पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह, पूर्व मंत्री लाखन सिंह यादव, और नीटू सिकरवार शामिल हैं। ये सभी नेता 14 और 15 अक्टूबर को विजयपुर विधानसभा के कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ मंथन करेंगे। समिति स्थानीय जिला अध्यक्ष, ब्लाक अध्यक्ष, मंडल, सेक्टर, बूथ के कार्यकर्ताओं और नेताओं के साथ बैठक करेगी, जिसमें विजयपुर विधानसभा में मजबूत प्रत्याशी के नामों पर चर्चा की जाएगी।

बुधनी: दो दिनों तक करेंगे मंथन
बुधनी विधानसभा उपचुनाव के लिए पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव, पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा और पूर्व विधायक शैलेन्द्र पटेल 14 और 15 अक्टूबर को 2 दिनों तक बुधनी में रहेंगे। अरुण यादव और सज्जन सिंह वर्मा बुधनी में कांग्रेस प्रत्याशी के चयन के लिए ब्लाक, मण्डल, सेक्टर और बूथ के नेताओं से प्रत्याशी के नामों को लेकर चर्चा करेंगे।