Ratlam Bulldozer action: जावरा के जागनाथ मंदिर परिसर में गोवंश का सिर फेंकने वालों के खिलाफ सख्त एक्शन हुआ है। कस्बे में भारी विरोध प्रदर्शन व लोगों के आक्रोश को देखते हुए रतलाम जिला प्रशासन ने चंद घंटों के अंदर आरोपियों की गिरफ्तारी कर उनके घर पर बुलडोजर चलवा दिया। आरोपियों का जुलूस निकालने की मांग को लेकर लोगों ने थाने का घेराव किया था।

वीडियो देखें...

रतलाम जिल के जावरा जागनाथ मंदिर परिसर में शुक्रवार तड़के गोवंश का कटा सिर मिला था। पुजारी रोजाना की तरह अलुसबह मंदिर पहुंचे तो कटा सिर पड़ा देखकर गश्ती कर रहे पुलिस कर्मियों को सूचना दी। इधर, घटना से नाराज हिंदू संगठनों ने पहले शांतिपूर्ण ढंग से नगर बंद कराया फिर फोरलेन पर चक्काजाम कर दिया।

आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई नहीं हुई तो हिंदू संगठनों के लोग जावरा थाने पहुंचे और नारेबाजी शुरू कर दी। वह आरोपियों का जुलूस निकाले जाने की मांग कर रहे थे। पुलिस व प्रशासन के अधिकारी समझाने का प्रयास कर ही रहे थे कि रतलाम में गोवंश से भरा ट्रक पलट गया। इसमें लोड 26 में से 14 गोवंश की मौत हो गई। हिंदू संगठनों को खबर लगी तो मौके पर पहुंचकर ट्रक में आग लगा दी। 

दो आरोपी गिरफ्तार 
एसपी राकेश खाखा ने बताया, मंदिर में गौवंश का कटा सिर फेंकने के मामले में साकिर और सलमान को गिरफ्तार किया है। पूछताछ के बाद उनके घर पर बुल्डोजर चलाया गया है। इस कार्रवाई के दौरान आसपास के लोगों की भीड़ जमा हो गई। पुलिस ऐतिहातन कस्बे में भारी पुलिस बल तैनात किया है। शहर काजी हाफिज भुरू ने भी शांति बनाए रखने की अपील की है।