भोपाल। मध्यप्रदेश सरकार के नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय छिंदवाड़ा दौरे पर हैं। बुधवार को विजयवर्गीय ने पूर्व सीएम 'कमलनाथ परिवार' पर निशाना साधते हुए कहा कि कितने साल से आप एक ही परिवार को ढोते रहेंगे। इसके बाद भी विकास के नाम पर कुछ नहीं हुआ है। छोटे-छोटे शहर खूबसूरत हैं, लेकिन छिंदवाड़ा को आज भी विकास की तलाश है। इतने साल से सांसद हैं, मंत्री हैं, लेकिन विकास नहीं हुआ। मैं इंदौर से सात का विधायक और एक बार का महापौर हूं। यदि विकास देखना है तो इंदौर आकर देखिए। देश का सबसे साफ शहर है। 

कांग्रेस नेता सज्जन सिंह वर्मा के बारे में क्या बोले कैलाश 
सज्जन सिंह वर्मा ने कहा है कि पीएम मोदी गंगा की सफाई करने निकले थे? कांग्रेस के सफाई अभियान में जुट गए हैं? मीडिया के इस सवाल पर कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि देखिए ऐसा है कि सफाई किसकी हो रही है, ये आप सब देख रहे हैं। जिस नेता के नाम लिया वो खुद भी आ रहे थे, जय श्रीराम बोलने लगे थे, वो भी सोच रहे थे कि मैं भी इधर आ जाऊं और चुनाव लड़ लूं। ऐसे लोग जो भारतीय जनता पार्टी के लायक नहीं हैं, उनके लिए दरवाजे बंद हैं। बाकी सबके लिए दरवाजे खुले हैं। 

हवाई जहाज और हेलीकाप्टर वाले लोगों के लिए भाजपा के दरवाजे बंद 
कैबिनेट मंत्री ने मीडिया से बातचीत में कहा कि आज हमने चुनाव का शंखनाद किया है। बंटी साहू के समर्थन में सभा की है। भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने के लिए हवाई जहाज और हेलीकाप्टर वाले लोग बहुत आ रहे थे। हमने उनके लिए दरवाजे बंद रखे हैं। आज आपने देखा होगा गरीब, आदिवासी और पिछले वर्ग के व्यक्ति ने हजारों की संख्या में भाजपा की सदस्यता ली है। उसका कारण है कि पीएम नरेंद्र मोदी ने गरीब की गरीबी दूर करने की योजनाएं चलाकर 25 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर किया है। 

कांग्रेस को नहीं मिल रहे लोकसभा उम्मीदवार 
बता दें कि मंगलवार को छिंदवाड़ा पहुंचते ही विजयवर्गीय ने बड़ा बयान दिया था। कैबिनेट मंत्री ने कहा था कि मध्यप्रदेश में कांग्रेस को लोकसभा उम्मीदवार नहीं मिल रहे। इंदौर, जबलपुर, उज्जैन और बहुत सारी ऐसी जगह हैं, जहां इनके पास कोई उम्मीदवार नहीं है, कोई लड़ने को तैयार नहीं है। विजयवर्गीय ने यह भी कहा था कि अबकी बार शुरुआत छिंदवाड़ा से होगी। छिंदवाड़ा भाजपा की जीत में रोड़ा नहीं है। बता दें कि विजयवर्गीय तीन दिन के प्रवास पर मंगलवार को छिंदवाड़ा पहुंचे।  आज यानी बुधवार को कैलाश का दूसरा दिन है।