MP News: मध्य प्रदेश में बैतूल जिले में 50 से अधिक आदिवासी परिवारों का धर्मांतरण किया गया। इस मामले का खुलासा भी जल्द ही हो गया। धर्मांतरण की घटना की जानकारी जब पुलिस को लगी तो त्वरित कार्रवाई की गई और आरोपियों को हिरासत में लिया गया।

आपत्तिजनक साहित्य में गलत जानकारी
जानकारी के अनुसार जिले के मुलताई थाना क्षेत्र के चिचंड़ा गांव में आदिवासी परिवारों की संख्या अधिक है। जहां पर ग्रामीणों को धर्म परिवर्तन के लिए लालच देकर उनका पहले ब्रेन वाश किया गया। ग्रामीणों को आपत्तिजनक साहित्य दिखाते हुए हिन्दू धर्म की गलत जानकारी देते हुए बहलाया गया।

यह भी पढ़ें: बेसमेंट में कोचिंग न चलाने का संस्थान के संचालकों ने भरा है बांड, अल्टीमेटम हो रहा पूरा

पादरी सहित आरोपी हिरासत में
घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस ने मौके पर धर्मांतरण कराने वाले पादरी के पास से कई आपत्तिजनक साहित्य जब्त की। इसमें पाया गया कि हिन्दू धर्म को लेकर गलत जानकारी का उल्लेख साहित्य में किया गया है। आरोपी पादरी सहित अन्य लोगों को पुलिस ने आरोपी बनाते हुए हिरासत में लिया है।

आरोपी मुंबई से आया था
आरोपियों पर धारा 299 के तहत मामला दर्ज किया गया है। इसके साथ ही धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस जानकारी के अनुसार धर्मांतरण के लिए एक आदिवासी परिवार ने पहले से ही अपना धर्म बदल लिया था। इसके बाद उसने अन्य गांव के परिवारों को धर्मांतरण करने को लेकर लगातार लालच दिया था। आरोपी पादरी को मुंबई से बुलाया गया था, गांव के खेत में धर्म परिवर्तन को लेकर बड़ा कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा था।

यह भी पढ़ें: MP के सरकारी अस्पतालों में मिलीं आमनक दवाएं, उपयोग पर लगाया प्रतिबंध