CBI raid in Bhopal Memorial Hospital: मध्य प्रदेश राजधानी भोपाल से CBI (सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टीगेशन) का बड़ा एक्शन सामने आया है। बीएमएचआरसी (Bhopal Memorial Hospital & Research Center) में पिछले एक घंटे से CBI की टीम जरूरी दस्तावेज खंगाल रही है। सीबीआई को यहां सामान खरीदी में गड़बड़ी की शिकायत मिली थी। शिकायत में लगाए गए आरोपों पुष्टि के लिए जरूरी दस्तावेज खंगाले जा रह हैं। सीबीआई के 20 से ज्यादा अफसर अस्पताल में मौजूद रहे। 

रतलाम के जावरा में ED की सर्चिंग 
इधर, रतलाम जिले के जावरा स्थित एक सोया प्लांट पर ED (प्रवर्तन निदेशालय ) ने  दबिश दी है। ED की इंदौर टीम बुधवार सुबह अंबिका सॉल्वेक्स के सोया प्लांट में सर्चिंग शुरू की थी। देर शाम तक दस्तावेज खंगाले जाते रहे। कार्रवाई के दौरान प्लांट के कर्मचारियों को बाहर कर दिया गया था। उनके मोबाइल भी बंद करा दिए गए थे। कंपनी के प्लांट इंदौर व नीमच शहर में भी हैं।

GST ने पकड़ी 15 लाख 9 हजार की कर चोरी
सतना एंटी एबेजन ब्यूरो की टीम छतरपुर के नौगांव रोड स्थित पुष्पांजलि इलेक्ट्रिकल्स ने कर अपवंचन के 15 लाख 9 हजार जीएसटी में जमा कराए हैं। जांच में पाया गया कि बिना बिल के माल विक्रय किया था। 22 सदस्यीय टीम ने असिस्टेंट कमिश्नर विवेक दुबे की अगुवाई में छापेमारी की तो मौके पर स्टॉक की मात्रा जीएसटी के रिर्टन में दी गई जानकारी से मेल खाती नहीं पाई गई। टीम ने पाया कि स्टॉक में जो माल कम है, उसे बिना बिल के बेचा गया। जिसके चलते ये अंतर आया है। प्रारंभिक रुप से गड़बड़ी पकड़े जाने पर कारोबारी देवेन्द्र जैन ने गलती मानते हुए जीएसटी में 15 लाख 9 हजार रुपए की राशि जमा कराई है।