Madhya Pradesh News: मध्यप्रदेश के छतरपुर में आपत्तिजनक टिप्पणी के खिलाफ लोगों का गुस्सा भड़क गया। नाराज लोगों ने बुधवार को सिटी कोतवाली पर पथराव कर दिया। थाना प्रभारी अरविंद कुंजर, आरक्षक भूपेंद्र प्रजापति और ADM के गनमैन राजेंद्र चढ़ार घायल हो गए। TI की हालत गंभीर है। मामले में सीएम डॉ मोहन यादव के निर्देश के बाद पुलिस ने कड़ा एक्शन लिया है। पुलिस ने 22 अगस्त को बड़ी कार्रवाई कर 46 लोगों पर नामजद और 150 अज्ञात लोगों FIR दर्ज की है। इतना ही नहीं प्रशासन ने मुख्य आरोपी के घर को बुलडोजर से जमींदोज कर दिया है। 

तीन कारों को भी कुचला
कार्रवाई के दौरान पोर्च में खड़ी फॉर्च्यूनर समेत तीन कारों को जेसीबी की मदद से दीवार तोड़कर बाहर निकाला गया। कारों पर भी जेसीबी चढ़ा दी गई। काम में तेजी लाने के लिए पोकलेन मशीन भी बुलाई गई है। मुख्य आरोपी शहजाद अली परिवार समेत फरार हो गया है। उधर, पुलिस की बाइकर्स टीम ने अलग-अलग इलाके से 10 से 12 लोगों को हिरासत में लिया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है।

जानें किस बात को लेकर हुआ पथराव 
बांग्लादेश में हिंदुओं पर अत्याचार के विरोध में नासिक जिले के सिन्नर तालुका के शाह पंचाले गांव में प्रवचन के दौरान महंत रामगिरि ने 15 अगस्त को कथित तौर पर एक आपत्तिजनक टिप्पणी की। रामगिरी महाराष्ट्र के सरला द्वीप के मठाधीश हैं। टिप्पणी से आक्रोशित लोगों ने बुधवार को छतरपुर में कोतवाली थाने में बवाल कर दिया। ज्ञापन देने पहुंचे 200 से ज्यादा लोगों की पुलिस से कहासुनी हो गई। लोगों ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया। कोतवाली टीआई अरविंज कुजूर, आरक्षक भूपेन्द्र प्रजापति, एडीएम के गनमैन राजेंद्र चढ़ार घायल हो गए। टीआई की हालत गंभीर है।

CM की चेतावनी: कानून हाथ में लेने वाले को नहीं बख्शा जाएगा
घटना के बाद सीएम मोहन यादव ने कड़ी चेतावनी दी। साथ ही सीएम ने जवानों के समुचित इलाज के निर्देश दिए।  सीएम ने एक्स पर लिखा कि मध्यप्रदेश 'शांति का प्रदेश' है, कोई भी सुनियोजित तरीके से कानून को हाथ में ले यह बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। मैनें पुलिस के उच्च अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि दोषियों की जल्द पहचान कर कठोर कार्रवाई की जाए जिससे भविष्य में इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति न हो।  

देखिए पथराव का वीडियो 

हाजी शहजाद का मकान तोड़ा 
सीएम डॉ मोहन यादव के निर्देश के बाद पुलिस ने कड़ी कार्रवाई की। गुरुवार को पुलिस ने मामले में 46 नामजद और डेढ़ सौ अज्ञात लोगों पर FIR दर्ज की। इसके साथ ही पथराव करने वाले मुख्य आरोपी कांग्रेस के उपाध्यक्ष हाजी शहजाद अली के आलीशान मकान पर बुलडोजर चलवाकर उसे तोड़ दिया। भारी पुलिस बल की मौजूदगी में आरोपी के आलीशान मकान को जमींदोज किया गया। कार्रवाई में पुलिस बल के साथ नगर पालिका और राजस्व विभाग का अमला शामिल रहा।