Logo
Bhopal Crime News: मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में छिंदवाड़ा के व्यापारी से 40 लाख की ठगी की गई है। पुलिस ने 2 आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

भोपाल। मिसरोद पुलिस ने छिंदवाड़ा के एक व्यापारी की शिकायत पर 2 जालसाजों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। आरोपियों ने फूड कापोर्रेशन ऑफ इंडिया (FCI) से 50 हजार मीट्रिक टन गेहूं दिलाने का लालच देकर छिंदवाड़ा के व्यापारी से 40 लाख रुपयों की ठगी की। जालसाजों ने एडवांस के नाम रुपए लिए थे। 

उन्होंने व्यापारी को विश्वास दिलाया कि अधिकारियों से अच्छे संपर्क होने की वजह से उन्हें 50 हजार मीट्रिक टन (5 लाख क्विंटल) गेहूं दिला देंगे। जब गेहूं और रकम नहीं मिली तो व्यापारी ने मिसरोद थाने समेत आलाधिकारियों को शिकायती आवेदन दिया। आवेदन की जांच के बाद पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

FCI के नाम पर दिया लालच 

पुलिस के अनुसार, छिंदवाड़ा निवासी अरुण कुमार साहू अनाज के थोक व्यापारी हैं। मई 2020 में उनकी मुलाकात अरुण मालवीय और तरुण मालवीय से हुई थी। इन दोनों का होशंगाबाद रोड स्थित आशिमा मॉल में ऑफिस है। अरुण और तरुण ने व्यापारी अरुण साहू को प्रलोभन दिया कि वह भारतीय खाद्य निगम से उन्हें 50 हजार मीट्रिक टन गेहूं दिलवा देंगे। एफसीआई के अधिकारियों से उनकी अच्छी जान-पहचान है।

इसे भी पढ़ें: बागेश्वर धाम: मंदिर परिसर में युवक ने लगाई फांसी, सुसाइड नोट में बालाजी सरकार का जिक्र

फोन बंद किया, धमकाने लगे

व्यापारी उनकी बातों में आ गए और साल 2020 से 2022 तक कुल 40 लाख रुपए दोनों आरोपियों को दे दिए। निर्धारित समय बीत जाने के बाद भी जब व्यापारी को गेहूं नहीं मिला तो उन्होंने तकाजा करना शुरू कर दिया। पहले तो आरोपी बहाना बनाकर टाल-मटौल करते रहे, बाद में उन लोगों ने अपना मोबाइल बंद कर लिया। व्यापारी ने ऑफिस जाकर बात की तो आरोपी, व्यापारी को धमकी देने लगे, जिसके बाद पुलिस तक मामले की शिकायत पहुंची। 

5379487