Logo
Chhindwara Hindi News: छिंदवाड़ा जिले के दमुआ और घोड़ावाड़ी गांव की महिलाओं ने कलेक्टर को बताया कि स्वरोजगार मिशन नाम की संस्था से जुड़ी हैं। संचालक ने इसे सरकारी बताकर 2000 से 5000 रुपए तक वसूले हैं। 

Chhindwara Hindi News: मध्य  प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले में प्रधानमंत्री महिला सशक्तिकरण स्वरोजगार मिशन के नाम पर ठगी का मामला सामने आया है। दमुआ गांव की महिलाओं ने कलेक्टर से शिकायत कर आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। बताया कि स्वरोजगाार के लिए सरकारी अनुदान का लालच देकर गरीब परिवार की लाखों की ठगी की गई है। 

छिंदवाड़ा जिले के दमुआ और घोड़ावाड़ी गांव से कलेक्ट्रेट पहुंची इन महिलाओं ने बताया कि वह स्वरोजगार मिशन के तहत संचालित संस्था में काम करती हैं। घोड़ावाड़ी के संजय ठाकुर इसे संचालित करते हैं। महिलाओं ने बताया, वह जिस संस्था से जुड़ी हैं, उसे सरकारी बताकर किसी से 5000 तो किसी से 3000 रुपए तक वसूले गए गए हैं। 

शिकायतकर्ता महिलाओं ने बताया कि अनुदान राशि के तौर पर उन्हें हर माह 17 से 22 हजार तक सैलरी देने का वादा किया गया था, लेकिन दो माह हो गए अब तक उन्हें न सैलरी मिली और न ही अनुदान राशि। जानकारी जुटाई तो तो पता चला की संस्था फर्जी है। 

महिलाओं ने कलेक्टर को बताया कि आसपास की 30 महिलाओं से ठगी हुई है। संस्था के संचालक ने प्रधानमंत्री महिला सशक्तिकरण स्वरोजगार योजना का हवाला देकर पहले गांव की कम पढ़ी लिखी महिलाओं को संस्था से जोड़ा फिर उनसे 2000 से लेकर 5000 रुपए तक की वसूली की।   

5379487