CRPF Constable Kabir Das martyred: जम्मू-कश्मीर में 24 घंटे में दो आतंकी हमले हुए। हमले में छिंदवाड़ा के जवान कबीर दास उईके शहीद हो गए। मंगलवार रात 8 बजे कठुआ के हीरानगर स्थित सैदा सुखल गांव में आतंकी हमला हुआ। हमले में सीआरपीएफ के कॉन्स्टेबल कबीर दास उईके गोली लगने से घायल हो गए थे। बुधवार सुबह कबीर का निधन हो गया। गुरुवार को शहीद की पार्थिव देह छिंदवाड़ा लाई जाएगी।

मोहन यादव ने शहीद को अर्पित की श्रद्धांजलि
मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने जम्मू-कश्मीर के डोडा में हुए आतंकवादी हमले में शहीद छिंदवाड़ा के जवान को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि शहीद के बलिदान को देश कभी भुला नहीं पाएगा। यादव ने एक्स पर पोस्ट किया कि छिंदवाड़ा के लाल अमर शहीद कबीर दास उईके के बलिदान को यह देश कभी विस्मृत न कर सकेगा।

समस्त छिंदवाड़ा वासियों को आप पर गर्व 
समस्त छिंदवाड़ा वासियों को आप पर गर्व छिंदवाड़ा के पूर्व सांसद नकुलनाथ ने शोक व्यक्त करे हुए सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर Tweet किया है। नकुल ने लिखा है कि बिछुआ के पुलपुलडोह के निवासी श्री कबीर दास उइके जी का कश्मीर में अतंकवादी हमले में शहादत की खबर अत्यंत पीड़ादायक है। वीरगती को प्राप्त हुए अमर शहीद श्री कबीर दास उइके जी के माता-पिता को मेरा कोटि-कोटि नमन जिन्होंने ऐसे वीर सपूत को जन्म दिया।देशसेवा में आपके के सर्वोच्च बलिदान का देश सदैव ऋणी रहेगा। समस्त छिंदवाड़ा वासियों को आप पर गर्व है।​​​​​

2011 में जॉइन की थी सीआरपीएफ 
जानकारी के मुताबिक, 35 साल के कबीर दास उईके छिंदवाड़ा की बिछुआ तहसील के पुलपुलडोह के रहने वाले थे। 2011 में उन्होंने सीआरपीएफ जॉइन की थी। 4 साल पहले उनकी शादी हुई थी। परिवार में मां इंदरवति उईके, पत्नी ममता उईके और दो भाई हैं। दो बहनों की शादी हो चुकी है। पिता का निधन हो चुका है।

सांसद बंटी ने परिवार को ढांढस बंधाया 
जवान के शहीद होने की खबर पर परिवार में शोक छा गया। छिंदवाड़ा सांसद विवेक बंटी साहू और महापौर विक्रम अहाके शहीद के घर पहुंचे। परिवार को ढांढस बंधाया। बता दें कि शहीद हुए कबीर चार भाई-बहन में सबसे बड़े थे। उनसे छोटे भाई खेती करते हैं। अभी शादी नहीं हुई है।