Logo
मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने मंडीदीप को 65.53 करोड़ रुपए की सौगात दी। सीएम ने विकास कार्यों का भूमिपूजन और शिलान्यास किया। कार्यक्रम में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, विधायक सुरेन्द्र पटवा सहित कई नेता मौजूद रहे।

भोपाल। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने बुधवार को भोपाल से लगे मंडीदीप के लोगों को 65.53 करोड़ की सौगात दी। सीएम आज सागर भी जाएंगे। सागर में राजकीय विश्वविद्यालय का सीएम भूमिपूजन करेंगे। साथ ही मकरोनिया के बड़तूमा  में बन रहे संत रविदास मंदिर और संग्रहालय के निर्माण कार्य का निरीक्षण करेंगे। यहां से सीएम सड़क मार्ग से पीटीसी ग्राउंड में होने वाले कार्यक्रम में शामिल होंगे। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री वीरांगना रानी अवंती बाई लोधी विश्वविद्यालय सागर का भूमिपूजन कर जनसभा को संबोधित करेंगे। दोपहर दो बजे मुख्यमंत्री हेलीकॉप्टर से धार के लिए रवाना होंगे।

सागर में आर्ट्स एंड कॉमर्स कॉलेज बनाया विश्वविद्यालय 
उच्च शिक्षा विभाग ने सागर समेत प्रदेश के तीन शहरों में राजकीय विश्वविद्यालय की स्थापना की सैद्धांतिक स्वीकृति दी है। इसके आदेश भी जारी कर दिए हैं। इनमें पंडित दीनदयाल उपाध्याय आर्ट्स एंड कॉमर्स कॉलेज सागर को रानी अवंती बाई विश्वविद्यालय सागर के रूप में कर दिया है। हालांकि आदेश में यह भी कहा गया कि लीडिंग कॉलेज विश्वविद्यालय की संगठन इकाई होगी यानी महाविद्यालय का अस्तित्व बना रहेगा।

खरगोन और गुना में खुलने वाली यूनिवर्सिटी का भी भूमिपूजन करेंगे 
बता दें कि इस विवि में शिक्षा सत्र 2024-25 से शुरू होगा। विवि की स्थापना के लिए आफिशियल नोटिफिकेशन अलग से जारी किया जाएगा। विवि में पदों की स्वीकृति और अन्य फाइनेंशियल इनवाल्मेंट वाले विषयों के लिए अलग से आदेश जारी किया जाएगा।  मुख्यमंत्री सागर सहित वर्चुअल रूप से खरगोन व गुना में खुलने वाली यूनिवर्सिटी का भी भूमिपूजन करेंगे। सागर में राजकीय विवि की सैद्धांतिक स्वीकृति जारी होते ही उच्च शिक्षा विभाग ने गर्ल्स कॉलेज सागर की अर्थशास्त्र की प्रोफेसर शक्ति जैन को कुलसचिव बनाया है। 

5379487