भोपाल। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कांग्रेस पर फिर निशाना साधा है। सीएम ने मीडिया से बातचीत में कहा कि चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है। भारतीय जनता पार्टी ने मध्यप्रदेश सहित अधिकांश प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं। लोकतंत्र में हम चाहते हैं कि सभी पार्टियां स्वस्थ रहें और अपने मैदान पकड़ें, लेकिन दुर्भाग्य के साथ अभी कांग्रेस के ठिकाने तक नहीं हैं। कांग्रेस के संकट इतने ज्यादा हैं कि वो निपट ही नहीं रहे हैं। सीएम ने कहा कि अभी कांग्रेस के 18 प्रत्याशी घोषित किए जाना बाकी हैं। सीएम ने कहा कि मध्य प्रदेश में माहौल पीएम मोदी के पक्ष में है।  

कांग्रेस के संकट इतने कि निपट ही नहीं रहे 
सीएम ने कहा कि आज से हमारे प्रत्याशियों का नामांकन फॉर्म भरने का क्रम शुरू हो गया है। आज मैं सीधी में भाजपा प्रत्याशी डॉ राजेश मिश्रा का नामांकन फॉर्म भरवाने जा रहा हूं। मेरे साथ वरिष्ठ मंत्री प्रहलाद पटेल भी जा रहे हैं। उम्मीद कर रहे हैं कि लोकतंत्र में जल्दी से प्रत्याशी मैदान में आए तो चुनाव हो जाए। लेकिन क्या करें कांग्रेस के संकट इतने ज्यादा हैं कि वो निपट ही  नहीं रहे हैं।  

कांग्रेस नेता पीसी शर्मा का पलटवार 
मुख्यमंत्री के इस बयान पर कांग्रेस नेता पीसी शर्मा ने पलटवार किया है। PC शर्मा ने कहा कि कांग्रेस ने अंग्रेजों को ठिकाने लगाया। महात्मा गांधी के नेतृत्व में अंग्रेजों को ठिकाने लगाया। नकुलनाथ ओपनिंग बैट्समैन हमारे प्रत्याशी धुआंधार बैटिंग करेंगे। पीसी ने यह भी कहा कि कांग्रेस के सभी प्रत्याशी जल्द घोषित होने वाले हैं। 

इन छह सीटों पर आज से नामांकन शुरू 
बता दें कि मध्यप्रदेश के पूर्वी हिस्से की 6 लोकसभा सीटों पर नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है। महाकोशल की जबलपुर, छिंदवाड़ा, मंडला, बालाघाट और विंध्य की सीधी और शहडोल लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवार आज से नामांकन भर पाएंगे। 27 मार्च को इन सीटों पर नामांकन की अंतिम तिथि है।