Logo
MP CM Mohan Yadav On MSP: मुख्यमंत्री मोहन यादव शनिवार को बालाघाट और छिंदवाड़ा जिले के दौरे पर रहे। इस दौरान उन्होंने कोदो-कुटकी व दूध पर एमएसपी देने का वादा किया। धान-गेहूं के समर्थन मूल्य पर कहा, हमने जो कहा है, उससे अधिक में खरीदेंगे।

MP CM Mohan Yadav On MSP: मुख्यमंत्री मोहन यादव शनिवार को कोदो-कुटकी के लिए एमएसपी की घोषणा की है। बालाघाट की इतवारी कृषि उपज मंडी में मिलेट मिशन के तहत आयोजित अन्न उत्सव में उन्होंने कहा, कोदो-कुटकी 4290 रुपए प्रति क्विंटल की दर से खरीदी जाएगी, बल्कि किसानों को इसके लिए अनुदान भी दिया जाएगा।  

  • सीएम मोहन यादव ने धान-गेहूं के एमएसपी पर कहा, चुनाव के समय हमने जो वादा किया है, पांच सालों के अंदर उस राशि से अधिक में धान गेहूं खरीदा जाएगा। फसल खरीदने की दर हर साल बढ़ाई जा रही है। संकल्प पत्र को पूरा करने की गारंटी मप्र सरकार की है, लेकिन कांग्रेस के पेट में वेवजह दर्द होता है। उन्होंने तो कुछ किया नहीं है, अब हम पर सवाल उठाते हैं। 
  • सीएम ने इस दौरान किसानों को श्रीअन्न के अधिकाधिक उत्पादन के लिए प्रोत्साहित किया। कहा, रानी दुर्गावती श्रीअन्न प्रोत्साहन योजना के जरिए हमारी सरकार ऐसे किसानों के उत्थान की दिशा में निरंतर कार्यरत है। सीएम ने कहा, किसानों को पहली बार सम्मान निधि दी जा रही है। मध्यप्रदेश के 80 लाख किसान इस योजना से लाभान्वित हो रहे हैं। 
     
  • सीएम मोहन यादव ने कहा, लाड़ली बहनों के खाते में फिर से राशि आने वाली है। यह राशि रुकने वाली नहीं है। जबलपुर में होने वाली समिट के जरिए बालाघाट एवं अंचल में उद्योगों को बढ़ावा दिया जाएगा। बालाघाट को एक्सीलेंस कॉलेज की सौगात देंगे। 
  • सीएम ने इस दौरान प्राचीन मंदिरों के पुनरुद्धार और गौशालाओं के निर्माण में हर संभव मदद का आश्वासन दिया। कहा, जो पंचायतें गौशाला बनाना चाहती हैं। सरकार उनकी मदद करेगी। 
  • मुख्यमंत्री मोहन यादव ने छिंदवाड़ा में कहा, अब तक फसल पर बोनस मिलता था। हमारी सरकार दूध उत्पादन पर भी बोनस देगी। उन्होंने नगर पालिका और पंचायत स्तर पर गोशाला बनाए जाने पर सरकार हर संभव मदद करेगी। 
  • छिंदवाड़ा मॉडल की बात करने वाली कांग्रेस ने यहां की जनता को 40 साल तक छला है। सिंगोडी के इस जनसैलाब को देखकर विश्वास है कि परिवारवाद से हताश छिंदवाड़ा की जनता भाजपा को अपना आशीर्वाद देने को तैयार है।
     
5379487