CM Mohan Yadav in Chitrakoot: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव गुरुवार 1 अगस्त को सतना के चित्रकूट और सिंगरौली के चितरंगी प्रवास पर रहे। चितरंगी में सीएम योगी ने जमीन में बैठकर लाड़ली बहनों से राख बंधवाई। राज्यमंत्री राधा सिंह व पार्टी की अन्य महिला पदाधिकारियों ने भी सीएम को राखी बांधी। सीएम ने इस दौरान लाड़ली बहनों के खाते में 1500 रुपए ट्रांसफर करने का ऐलान किया। कहा, बहनों ने बहुत साथ दिया है। 

सीएम मोहन यादव ने चित्रकूट में आभार-उपहार कार्यक्रम को संबोधित करते हुए लाडली बहनों के लिए गाना गाया। साथ ही रक्षाबंधन पर उनके खाते में 250 रुपए अतिरिक्त भेजने की घोषण की। इस दौरान सीएम को धार्मिक नगरी में श्रद्धालुओं से अवैध वसूली की शिकायत मिली। जिस पर सीएम ने सतना कलेक्टर अनुराग वर्मा की मंच पर क्लास ले ली। तीर्थयात्रियों से अवैध वसूली तत्काल बंद कराने के निर्देश दिए।

वीडियो देखें...

भगवान राम की तपोस्थली चित्रकूट में दर्शनार्थियों से अवैध वसूली का मुद्दा भाजपा के स्थानीय विधायक सुरेंद्र सिंह गहरवार ने उठाया था। सीएम मोहन यादव को उन्होंने बताया कि दूर दराज से आने वाले राम भक्तों से कभी पार्किंग तो कभी एंट्री शुल्क के नाम पर मनमानी रकम वसूली की जाती है। मना करने पर ठेकेदार के गुर्गे अभद्रता करते हैं। नगर परिषद और पुलिस के कर्मचारी भी श्रद्धालुओं की नहीं सुनते। 

विधायक की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए मुख्यमंत्री मोहन यादव ने सतना कलेक्टर को मंच पर तलब कर लिया। बोले-तीर्थ यात्रियों से मनमानी वसूली तत्काल बंद कराओ। चित्रकूट के मठर अधिकारियों को हटाकर होशियार IAS अफसरों को नियुक्त करें। ताकि, चित्रकूट का विकास उज्जैन और काशी जैसा हो सके। 

आजीविका बहनों ने भेंट किए उत्पाद 
मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने चित्रकूट में लाड़ली बहनों के आभार-पत्र और उपहार कार्यक्रम में रक्षाबंधन उत्सव का शुभांरभ कर लाड़ली बेटियों को झूला में झुलाया। इस दौरान लाड़ली बहनों के आभार-पत्र और उपहार कार्यक्रम में आजीविका मिशन की बहनों ने समूह द्वारा तैयार उत्पाद सीएम मोहन यादव को भेंट किए।
 

चित्रकूट में मुख्यमंत्री मोहन यादव को उत्पाद सौंपतीं आजीविका बहनें। 

CM से नहीं मिल पाईं पूर्व विधायक कल्पना वर्मा  
रैगांव की पूर्व विधायक कल्पना वर्मा मुख्यमंत्री मोहन यादव से मिलकर झंड गांव के आदिवासी परिवारों की समस्या से अवगत कराना चाहती थीं, लेकिन पुलिस ने हाउस अरेस्ट कर लिया। पूर्व विधायक स्कूटी से चित्रकूट जाने लगीं तो महिला कान्सटेबल सख्ती दिखाते हुए उन्हें रोक लिया। जिसके बाद नारेबाजी करते हुए विरोध जताने लगीं।