Mahakal Lok Ujjain: मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव आज उज्जैन प्रवास पर हैं। वह यहां महाकाल लोक में हेल्दी और हाईजीनिक फूड स्ट्रीट 'प्रसादम' (PRASADAM ) का लोकार्पण करेंगे। 1 करोड़ 75 लाख की लागत से तैयार इस फूड स्ट्रीट में समोसा-कचौड़ी सहित अन्य जंक फूड की बजाय स्थानीय देशी और हेल्दी व्यंजन मिलेंगे। यहां प्लास्टिक पूरी तरह से प्रतिबंधित है। व्यंजन बनाने के लिए आरओ का पानी ही उपयोग होगा। CM डॉ. मोहन यादव और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मांडविया रविवार को 218.76 करोड़ के 187 विकास कार्यों की सौगात देंगे।

महाकाल लोक उज्जैन में नवनिर्मित फूड स्ट्रीट प्रसादम

महाकाल लोक में स्ट्रीट फूड प्रसादम के लिए नीलकंठ द्वार पर स्थित पार्किंग की छत पर 150 से 200 स्क्वायर फीट की 17 दुकानें बनाई गई हैं। दुकानों का अभी टेंडर होना है। नगर निगम आयुक्त आशीष पाठक ने बताया,  प्रसादम में अलग-अलग फूड स्टॉल होंगे, जहां श्रद्धालु उज्जैन के स्थानीय व्यंजनों का लुत्फ ले सकेंगे। गुणवत्ता और ईट राइट फूड के नियमों का पूरा ख्याल रखा जाएगा। प्रसादम् में मोटे अनाज से बने पकवान भी मिलेंगे। भारतीय खाद्य सुरक्षा और मानक प्राधिकरण (FSSAI) वेंडर्स को ट्रेनिंग देगा। भोजन बनाने के साथ सर्व करने के तौर तरीके बताए जाएंगे।   

बेसहारा परिवारों को मिलेगा आश्रय, बांटे कंबल 
मुख्यमंत्री मोहन यादव रविवार को उज्जैन के वाल्मिकी धाम पहुंचकर पुष्प अर्पित कर आशीर्वाद लिया। इससे पहले वह सड़क किनारे रह रहे बेसहारा लोगों के बीच पहुंचकर कंबल बांटे। कहा, सभी को आश्रय घरों में शिफ्ट करने का प्रयास कर कर रहे हैं। ठंड के मौसम में सुरक्षित रहें, इसके लिए कंबल वितरित किए हैं। अधिकारियों को भी ऐसे लोगों की मदद करनी चाहिए।