भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में मंत्रालय वल्लभ भवन में लगी आग के बाद MP की सियासत गरमा गई है। कांग्रेस ने मुख्यमंत्री मोहन यादव और भाजपा सरकार पर हमला बोला है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने भाजपा सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि आदरणीय प्रदेशवासियों पांच बार लगातार वल्लभ भवन में भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने आग लगाई है। इससे पहले चार बार क्यों आग लगी? दोषी कौन थे? कौन सी फाइल जली? कौन से विभाग की जली? आजतक कार्रवाई नहीं हुई। आग लगी है और हमें आना पड़ा। ये आग भारतीय जनता पार्टी और करप्शन, कर्ज और क्राइम के मुख्यमंत्री ने लगाई है। ये सरकारी आग है। भ्रष्टाचार के पाप को छुपाने की आग है। 

करोड़ों के भ्रष्टाचार के दस्तावेज ख़ाक होना संयोग नहीं प्रयोग है
जीतू पटवारी को वल्लभ भवन में जाने से रोका तो वे मंत्रालय के सामने धरने पर बैठ गए। उनके साथ नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार सहित कांग्रेस के अन्य नेता और कार्यकर्ता भी हैं। जीतू ने एक्स पर लिखा है कि वल्लभ भवन में लगी आग करप्शन, कर्ज़ और क्राइम में व्यस्त मुख्यमंत्री के कारनामों को मिटाने के लिए रचा गया षड्यंत्र है। हर चुनाव के पहले मंत्रालय में आग लगना और करोड़ों के भ्रष्टाचार के दस्तावेज ख़ाक होना संयोग नहीं प्रयोग है।

जीतू पटवारी ने की पत्रकार वार्ता

गोविंद सिंह बोले-भ्रष्टाचार के दस्तावेज को जलाने के लिए आग लगाई 
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह ने भी सरकार पर हमला बोला है। गोविंद ने कहा कि मध्यप्रदेश में करोड़ों के भ्रष्टाचार माननीय शिवराज सिंह चौहान की सरकार में हुए हैं। उन भ्रष्टाचार के दस्तावेज को छिपाने के लिए वर्तमान सरकार के इशारे पर वल्लभ भवन में आज सुबह आग लगवाई गई। आग पूरी तरह फैली है। करोड़ों का भ्रष्टाचार हुआ था। उनके सब दस्तावेज जलाने का काम हुआ है। जब-जब चुनाव हुए हैं, तब तक आग लगी है। सतपुड़ा भवन में विधानसभा चुनाव से पहले आग लगाई गई। तीसरी मंजिल में आग लगी थी न कोई कर्मचारी घायल हुआ न कुछ। पूरा रिकॉर्ड स्वाहा हो गया। मेरा अनुरोध है कि इस तरह के भ्रष्टाचार को रोकने के लिए जांच करके कार्रवाई करें और दोषियों को दंडित करें।

सलूजा ने लिखा-पटवारी-सिंघार कांग्रेस में लगी आग की चिंता करें
जीतू पटवारी के बयान पर भाजपा ने पलटवार किया है।  भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने एक्स पर लिखा है कि बेहतर हो पटवारी और सिंघार कांग्रेस में लगी आग की चिंता करें। ख़ुद के घर पर आग लगी है , वो बुझने का नाम नहीं ले रही है, स्थिति संभल नहीं रही है और उसकी चिंता करने की बजाय बेशर्मों जैसे वल्लभ भवन की आग पर राजनीतिक रोटी सेकने पहुंच गए हैं पटवारी और सिंघार। सलूजा ने आगे लिखा है कि वल्लभ भवन की आग की चिंता सरकार कर रही है , मुख्यमंत्री जी ने जांच के आदेश दिए हैं। सभी आवश्यक कदम उठाये जा रहे हैं।