MP Politics News: मध्यप्रदेश में कांग्रेस को आज एक और बड़ा झटका लगने वाला है। कांग्रेस के दिग्गज नेता और विजयपुर से कांग्रेस विधायक रामनिवास रावत भाजपा का दामन थामने जा रहे हैं। राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि रामनिवास अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ भाजपा की सदस्यता लेंगे। कांग्रेस विधायक विजयपुर में होने वाली सभा में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की मौजूदगी में बीजेपी की सदस्यता लेंगे। इधर रामनिवास के समर्थकों ने सोशल मीडिया पर उनके भाजपा में जाने से जुड़ी पोस्ट शेयर करना शुरू कर दी हैं।

इसलिए नाराज हैं कांग्रेस विधायक 
बता दें कि विजयपुर विधायक रामनिवास रावत मुरैना श्योपुर लोकसभा सीट से सत्यपाल सिंह उर्फ नीटू सिंह सिकरवार को लोकसभा का टिकट दिए जाने से नाराज थे। इसी के चलते रामनिवास कांग्रेस का हाथ छोड़ रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक, भाजपा के शीर्ष नेताओं से रामनिवास की बात हो चुकी है। मंगलवार को विजयपुर में सीएम की सभा भी रामनिवास रावत को बीजेपी की सदस्यता दिलाने के लिए की जा रही है। हालांकि, रामनिवास रावत ने खुद अभी इस बारे में कुछ भी नहीं कहा है।

छठवीं बार के विधायक आठ बार लड़ चुके चुनाव 
रामनिवास रावत कांग्रेस पार्टी के कद्दावर नेता हैं। रावत श्योपुर की विजयपुर विधानसभा से छठवीं बार के विधायक हैं। अब तक विजयपुर से 8 बार चुनाव लड़ चुके हैं। उन्हें भाजपा के पूर्व विधायक बाबू लाल मेवरा और सीताराम आदिवासी के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। रावत कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष और पूर्व में कैबिनेट मंत्री भी रह चुके हैं। वह मुरैना-श्योपुर लोकसभा सीट से 2 बार लोकसभा चुनाव भी लड़ चुके है। दोनों बार उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।