Logo
MP Congress Meeting: मध्य प्रदेश कांग्रेस पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी की बैठक शनिवार 20 जुलाई को भोपाल स्थित पीसीसी कार्यालय में हुई। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, पार्टी के प्रदेश इंचार्ज भंवर जितेन्द्र सिंह और पीसीसी चीफ जीतू पटवारी सहित अन्य सदस्यों की मौजूदगी में अहम निर्णय लिए गए।

MP Congress Meeting: लोकसभा चुनाव मिली हार के बाद कांग्रेस में समीक्षा बैठकों का दौर जारी है। शनिवार 20 जुलाई को भोपाल स्थित प्रदेश कार्यालय में पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी की बैठक हुई। इसमें पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, पार्टी के प्रदेश इंचार्ज भंवर जितेन्द्र सिंह व पीसीसी चीफ जीतू पटवारी सहित अन्य सदस्य मौजूद रहे।

बैठक में विधानसभा और लोकसभा चुनाव में हार के प्रमुख कारणों, फैक्ट फाइंडिंग कमेटी में आए विषयों पर चर्चा की गई। साथ ही संगठनात्मक मजबूती पर जोर देते हुए पार्टी कार्यकर्ताओं के लिए आगामी प्रोग्राम तय किए गए। बैठक में प्रदेश कार्यकारिणी के गठन पर भी चर्चा की गई है। 

कांग्रेस की बैठक में तीन अहम निर्णय हैं
1. चुनाव से पहले पार्टी छोड़ कर गए नेताओं को वापस नहीं लिया जाएगा।
2. संगठन में महिलाओं की भागीदारी बढ़ेगी। इसके लिए विभिन्न सामाजिक संगठनों से जुड़ी महिला सदस्यों को कांग्रेस से जोड़ा जाएगा।
3. कांग्रेस की नई कार्य कारिणी 50-50 के फार्मूले पर बनाई जाएगी। इसमें 50 फीसदी और 50% अनुभवी पदाधिकारी होंगे।

सभी जिलों में आंदोलन करेगी कांग्रेस 
कांग्रेस नर्सिंग घोटाले और नीट फर्जीवाडे़ सहित अन्य मुद्दों को लेकर आक्रामक है। राजधानी भोपाल सहित प्रदेश के अन्य जिलों में इन मुद्दों पर धरना-प्रदर्शन और आंदोलन की रूपरेखा तय की गई। 

पीडित छात्रों से मिलेंगे कांग्रेस पदाधिकारी 
पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने पार्टी के सभी जिलाध्यक्षों, यूथ कांग्रेस और एनएसयूआई पदाधिकारियों को निर्देशित किया कि। वह नीट और नर्सिंग फर्जीवाड़े के पीड़ित स्टूडेंट़्स से मिलकर अफसरों को ज्ञापन सौंपें। सभी जिलाध्यक्षों को इस संबंध में उन्होंने पत्र भी लिखा है।

बैठक में यह नेता रहे मौजूद 
बैठक में विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार, कांतिलाल भूरिया, कमलेश्वर पटेल, सीपी मित्तल, अजय सिंह, सज्जन सिंह वर्मा, बाला बच्चन, सिद्धार्थ कुशवाहा, विक्रांत भूरिया, अशोक सिंह, फूल सिंह बरैया, मीनाक्षी नटराजन, हिना कांवरे, राजीव सिंह, डॉ विजयलक्ष्मी साधौ, प्रियव्रत सिंह, आरिफ मसूद व केपी सिंह मौजूद हैं।

5379487