Logo
MP News: मध्य प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष संगठन प्रभारी राजीव सिंह ने धरना प्रदर्शन को लेकर कहा कि प्रदेश में लगातार शिक्षा माफिया के घोटालों से युवाओं का भविष्य अंधकारमय हो गया है। शिक्षा विरोधी नीतियों के खिलाफ जिला कांग्रेस कमेटियों धरना-प्रदर्शन एवं पुतला दहन कार्यक्रम करेगी।

MP News: मध्य प्रदेश में कांग्रेस पार्टी नर्सिंग घोटाले और पेपर लीक घोटालों के आरोपों के विरोध में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी की अगुवाई में 1 जुलाई को प्रदेश भर में जिला स्तरीय धरना- प्रदर्शन, मुख्यमंत्री एवं चिकित्सा मंत्री के पुतला दहन कार्यक्रम किए जाने का निर्णय लिया गया है।

जिला कांग्रेस कमेटियां सक्रिय
प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष संगठन प्रभारी राजीव सिंह ने धरना प्रदर्शन को लेकर कहा कि प्रदेश में लगातार शिक्षा माफिया के घोटालों से युवाओं का भविष्य अंधकारमय हो गया है। शिक्षा विरोधी नीतियों के खिलाफ जिला कांग्रेस कमेटियों धरना-प्रदर्शन एवं पुतला दहन कार्यक्रम करेगी।

अधिकार सरकार का है या विपक्ष का
प्रदेश में नीट यूजी की परीक्षा को लेकर भी कांग्रेसी नेता मुद्दा बनाते हुए सरकार का विरोध कर रहे हैं। कांग्रेसी नेता दिग्विजय सिंह ने इस पर कहा है कि सरकार में सरकारी भर्तियां व्यवसाय बन चुकी हैं। NEET पेपर लीक व्यापमं से बड़ा घोटाला है। NTA के अध्यक्ष प्रदीप जोशी को तत्काल इस्तीफा देना चाहिए। दिग्विजय ने अपने बयान में कांग्रेसी नेता राहुल गांधी को विपक्ष का नेता चुने जाने पर कहा है कि विपक्ष का नेता बनने का अधिकार सरकार का है या विपक्ष का है।

ज्ञापन दिया और जांच की मांग की
भोपाल के अलावा इंदौर, मुरैना जिलों में भी कांग्रेसी नेता सरकार के खिलाफ धरना देते हुए प्रदर्शन कर रहे हैं। एक दिन पूर्व मुरैना जिला कांग्रेस कमेटी एवं शहर कांग्रेस कमेटी के नेतृत्व में केंद्र एवं राज्य सरकार को जगाने के लिए शहर के नेहरू पार्क एमएस रोड पर जबरदस्त धरना प्रदर्शन कर प्रशासन को ज्ञापन दिया और जांच की मांग की। मुरैना जिला कांग्रेस कमेटी ग्रामीण एवं शहर मुरैना के नेतृत्व में एमएस रोड़ स्थित नेहरु पार्क पर NEET, UG 2024 परीक्षा, देवी अहिल्या विश्वविद्यालय इंदौर में हुआ पेपर लीक घोटाला एवं प्रदेश में हुए नर्सिंग घोटाले को लेकर विशाल धरना-प्रदर्शन किया गया।

5379487