Logo
MP Cooperative scam: मध्य प्रदेश के छतरपुर में हुए सहकारिता घोटाले में गुरुवार को तत्कालीन महाप्रबंधक सहित 3 अफसर निलंबित किए गए। रीवा में भाजपा विधायक प्रदीप पटेल ने देर रात धरने पर बैठ गए।  

MP Cooperative scam: छतरपुर जिले में निलंबन की यह कार्रवाई समिति प्रबंधकों की फर्जी नियुक्त के मामले में हुई है। प्रबंधन ने सहायक समिति प्रबंधक से पदोन्नत कर समिति प्रबंधक बनाए गए 37 अफसरों की नियुक्ति पहले ही निरस्त की जा चुकी है। 

मप्र सहकारिता विभाग ने मामले में जिला सहकारी केंद्रीय बैंक के तत्कालीन महाप्रबंधक रामविशाल पटेरिया, शाखा प्रबंधक चंद्रशेखर अवस्थी व संतोष पांडेय को निलंबित किया है। मामले में चार सदस्यीय कमेटी ने जांच की है।  

शाखा प्रबंधक सहित 2 निलंबित
सहकारी बैंक की ईशानगर शाखा के शाल्या प्रबंधक विवेक भारती, बैंकिंग सहायक सुनील शुक्ला व कम्प्यूटर ऑपरेटर पारस जैन को कर्जमाफी घोटाले में निलंबित किया गया है। तीनों कर्मचारियों को हटाकर नई नियुक्ति की गई है। मामले में दोषी पाए गए उपाध्यक्ष जयकृष्ण के खिलाफ कार्रवाई न होने से सवाल उठ रहे हैं।  

देर रात धरने पर बैठे भाजपा MLA 
रीवा संभाग के मऊगंज जिले की पांच सहकारी समितियों में 10.61 करोड़ की राशि खुर्द बुर्द करने के मामले में विधायक प्रदीप पटेल ने धरना प्रदर्शन किया। गुरुवार देर रात प्रभावित किसानों के साथ विधायक सहकारिता कार्यालय पहुंचे और धरने पर बैठ गए। बोले-जब तक निराकरण नहीं हो जाता मैं यहीं बैठूंगा।  

5379487