Logo
Narmadapuram cyber fraud: मध्यप्रदेश के नर्मदापुरम से बड़ी खबर है। LIC डेवलपमेंट ऑफिसर से 1 करोड़ 65 लाख की ऑनलाइन साइबर ठगी की गई। ठगी का शिकार होने के बाद ऑफिसर ने देहात थाने में केस दर्ज कराया है।

Narmadapuram cyber fraud: ज्यादा मुनाफा कमाने के चक्कर में LIC डेवलपमेंट ऑफिसर ठगी का शिकार हो गए। साइबर ठागों के फर्जी ऐप के जाल में फंसकर LIC ऑफिसर ने 1.65 करोड़ रुपए गंवा दिए। ठगी का शिकार होने के बाद एलआईसी ऑफिसर ने देहात थाने में केस दर्ज करवाया है। मामला नर्मदापुरम शहर का है। देहात थाना पुलिस और साइबर सेल ने जांच शुरू कर दी है।

पैसे वापस नहीं आए तो पुलिस में शिकायत 
जानकारी के मुताबिक, एलआईसी ऑफिसर ने वॉट्सऐप ग्रुप पर मिले एक ऐप से शहर के 30 लोगों का 1.65 करोड़ रुपए अच्छे रिटर्न की उम्मीद से इन्वेस्ट किया। साइबर ठगों की फेक ऐने होने से रुपए वापस नहीं आया। ठगी का शिकार होने के बाद एलआईसी ऑफिसर बुधवार को देहात थाने पहुंचे।

ठगों ने ऐसे बिछाया जाल 
पुलिस के मुताबिक, LIC ऑफिसर किसी वॉट्सऐप ग्रुप पर जुड़कर लोगों के रुपए इंवेस्टमेंट करते थे। अधिकारी खुद लोगों को गाइड करते थे। इसी के माध्यम से एक बार एलआईसी अधिकारी को 5 लाख तक फायदा हुआ था। ग्रुप पर जुड़े लोगों ने LIC अधिकारी से कहा कि हमारे जरिए इंवेस्टमेंट करो तो अच्छा रिटर्न मिलेगा। इसके बाद अधिकारी को ग्रुप पर एक लिंक दी गई। ऐप डाउनलोड करवाया। 

मामले की जांच कर रहे हैं 
ऐप डाउनलोड करने के बाद 30 लोगों का 1 करोड़ 65 लाख रुपए इंवेस्टमेंट कर दिया। जब इंवेस्टमेंट का रिटर्न नहीं मिला और ग्रुप पर कोई रिस्पांस नहीं मिला तो अधिकारी ने एसपी से मिलकर देहात थाने में शिकायती आवेदन दिया। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच कर रहे हैं। जांच के बाद ही स्पष्ट होगा कि शिकायत सही है या नहीं।

5379487