Cyber Scam: इंदौर में हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज के साथ धोखाधड़ी का सनसनीखेज मामला सामने आया है। रिटायर्ड जज ने फूड सप्लाई करने वाली कंपनी का ऑनलाइन ऑर्डर कैंसिल किया था। इसी का फायदा उठाकर साइबर ठगों ने उनको एक लाख रुपये का चूना लगा दिया।

इंदौर के एडिशनल डीसीपी क्राइम राजेश दंडोतिया ने बताया कि एक रिटायर्ड हाईकोर्ट जज ने ऑनलाइन फूड सप्लाय कंपनी स्विगी का ऑर्डर कैंसल किया था। जहां 700 रुपये के रिफंड के लिए जज ने गूगल से स्विगी का कस्टमर केयर नंबर सर्च किया। इस दौरान ठग ने एनी डेस्क लिंक के माध्यम से उनके खाते से एक लाख रुपये उड़ा लिए।

अनजान लिंक पर किया क्लिक
इंदौर में रहने वाले हाईकोर्ट के रिटायर जज ने ऑनलाइन फूड सप्लाई चेन स्विगी से खाने का ऑर्डर किया था। खाने के ऑर्डर को रिटायर्ड जज कैंसिल करना चाहते थे। इसके लिए उन्होंने ऑर्डर कैंसिल की प्रक्रिया की मगर ऑर्डर कैंसिल नहीं हुआ। इसके बाद गूगल पर जाकर स्विगी का कस्टमर केयर नंबर निकाला। इसी दौरान उन्होंने एक लिंक पर जाकर ऑर्डर को कैंसिल करने की कोशिश की। अनजान लिंक पर क्लिक करने की उनकी यही गलती भारी पड़ गई। उनके खाते से एक लाख रुपये उड़ा दिए। क्राइम ब्रांच ने शिकायत मिलने पर प्रकरण दर्ज कर लिया है।   

साइबर सेल की मदद से भी चल रही है खोजबीन
साइबर क्राइम के जरिए मध्य प्रदेश से पिछले कुछ महीने में लोगों के करोड़ों रुपये उड़ा दिए गए। साइबर सेल की मदद से ठगों के खातों को होल्ड कर कर पुलिस पीड़ितों तक राशि पहुंचने की कोशिश कर रही है। इंदौर क्राइम ब्रांच के अधिकारियों ने अपील की है कि लोग अनजान लिंक पर जाकर क्लिक न करें। ऐसी स्थिति में उनके खाते से राशि उड़ाई जा सकती है।

यह भी पढ़ें: ऐतिहासिक पहल: MP के सरकारी मेडिकल कॉलेजों में शुरू हुई हिंदी में पढ़ाई, इंजीनियरिंग के लिए अभी करना होगा इंतजार