Damoh Road Accident: दमोह में मंगलवार (24 सितंबर) को भीषण हादसा हुआ। एक्सीडेंट में 7 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। बुधवार को अस्पताल में इलाज के दौरान 2 लोगों ने दम तोड़ दिया। अब मरने वालों की संख्या 7 से बढ़कर 9 हो गई है। पति-पत्नी, बेटा सहित एक ही परिवार के 5 लोगों की जान गई है। पुलिस की शुरुआती जांच में बड़ा खुलासा हुआ है। जांच में सामने आया कि ड्राइवर नशे में ट्रक दौड़ा रहा था। ड्राइवर ने इतनी ज्यादा शराब पी रखी कि सामने जा रहे ऑटो को कुचल दिया। ऑटो में सवार 10 में से 9 लोगों के प्राण निकल गए। एक का इलाज चल रहा है। 

हादसे में इनकी हुई मौत 
पुलिस के मुताबिक, बांदकपुर रोड पर मंगलवार दोपहर 3 बजे भीषण हादसा हुआ। हादसे में साक्षी पिता राजेश गुप्ता, हीरालाल गुप्ता, राकेश गुप्ता पिता राम चरण गुप्ता, गायत्री गुप्ता, आलोक गुप्ता शिवा गुप्ता, महेंद्र गुप्ता, गीता गुप्ता और मोहित गुप्ता की मौत हो चुकी है। मरने वाले 5 लोग राकेश गुप्ता के परिवार के हैं। इनमें राकेश की भी मौत हुई है। सभी लोग दमोह शहर के शोभा नगर के रहने वाले हैं और बांदकपुर दर्शन करने जा रहे थे। 

इसे भी पढ़ें: Damoh Road Accident: दमोह में भीषण हादसा, ट्रक ने ऑटो को मारी टक्कर, 7 की मौत

पुलिस ने ड्राइवर पर दर्ज किया केस
पुलिस के मुताबिक, बक्सवाहा(छतरपुर ) निवासी ड्राइवर नीरज सिंह लोधी (22) पर गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज कर लिया है। घटना के समय वह इतने नशे में था कि कुछ भी बोलने की हालत में नहीं था। देर रात तक उसके बयान नहीं हो पाए। ड्राइवर का लाइसेंस निरस्त कराने के लिए भी कार्रवाई की जाएगी। साथ ही ट्रक मालिक की भूमिका की भी जांच करेंगे। अगर लापरवाही मिलती है तो मालिक के खिलाफ भी एक्शन लिया जाएगा। 

मृतकों के परिवारों को 2-2 लाख देने के निर्देश
दमोह में हुए हादसे पर मुख्यमंत्री मोहन यादव ने दुख जताया है। सीएम ने मृतकों के परिवारों को 2-2 लाख और घायलों को 50 हजार रुपए की आर्थिक सहायता देने के निर्देश दिए हैं। सीएम ने कहा कि हादसे में लापरवाही करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।