Damoh Alcohol banned: मध्य प्रदेश में दमोह जिले के धनेटामाल गांव में शराब बंदी का ऐलान हुआ है। शुक्रवार को हुई बैठक में ग्रामीणों ने तय किया है कि शराब पीकर उत्पात मचाने वालों पर 5000 और नशे का कारोबार करने वाले के खिलाफ 11 हजार रुपए जुर्माना देना होगा। जुआ सट्टे जैसे अनैतिक कृत्य भी इस गांव में प्रतिबंधित किए गए हैं। 

नियम तोड़ने पर होगी यह कार्रवाई 
तेंदूखेड़ा ब्लॉक के धनेटामाल गांव में शुक्रवार, 27 सितंबर को ग्रामीणों की बैठक हुई। जिसमें सर्वसम्मति से शराबबंदी का फैसला लिया गया है। सरपंच प्रतिनिधि मनीष जैन ने कहा, पंचायत के नियम तोड़ने वालों के खिलाफ आर्थिक दंड का प्रावधान भी किया गया है। 

शराबंदी करने वाला धनेटामाल पहला गांव
मनीष जैन के मुताबिक, धनेटामाल गांव शराबंदी करने वाला जिले का पहला गांव है। सर्वसम्मति से तय हुआ है कि धनेटामाल गांव में अब न तो शराब बिकेगी और न बनेगी। शराब बेचने और बनाने वालों पर 11,000 रुपए आर्थिक दंड लगाया जाएगा। जबकि, शराब पीकर उत्पात मचाने वालों पर 5000 रुपए जुर्माना लगाया जाएगा। जुआ-सट्टा खिलाने वालों के खिलाफ भी इसी तरह अर्थदंड लगाया जाएगा।  

यह भी पढ़ें: नर्चरिंग नेबरहुड चैलेंज: बच्चों के लिए अनुकूल माहौल देने में जबलपुर अव्वल, इंदौर को मिली सराहना  

कॅरियर खराब कर रहे युवा 
दरअसल, धनेटामाल गांव जुआ-सट्टा और नशे की गिरफ्त में है। गांव के युवा इन अनैतिक कृत्यों में उलझकर अपना कॅरियर खराब कर रहे हैं। आए दिन विवाद भी होते रहते हैं। जिससे परेशान होकर पंचायत ने शराब बंदी जैसा बड़ा फैसला सुनाया है। नियम तोड़ने वालों के खिलाफ पंचायत द्वारा जुर्माना वसूला जाएगा। साथ ही कानूनी कार्रवाई के लिए पुलिस को लिखा जाएगा। 

यह भी पढ़ें: नीमच जिला अस्पताल: गलत इंजेक्शन से बिगड़ी 16 बच्चों की तबीयत, देर रात परिजनों ने किया हंगामा