Music Teacher Murder in Gondia: महाराष्ट्र के गोंदिया निवासी म्यूजिक टीचर की हत्या कर शव मध्य प्रदेश के मुलताई जिले में फेंक दिया था। मुलताई पुलिस ने मंगलवार को उनके बेटी-दामाद को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया, जहां से जेल भेज दिया गया है। बेटी-दामाद ने ही उनकी हत्या की थी। 

मुलताई पुलिस ने हत्या आरोपी
म्यूजिक टीचर का शव 15 फरवरी 2024 को बैतूल के चिचंडा गांव स्थित बंद पड़े ढाबे के बाथरूम में मिला था। सबसे पहले एक चरवाहे ने इसे देखा तो सरपंच अंकित कालभोर को सूचना दी, जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने कंकाल बरामद कर विवेचना शुरू की। भोपाल में हुए पोस्टमार्टम से पता चला कि मृतक की उम्र 40 से 60 साल व बालों की लंबाई 12 सेंमी थी।

मामले की जांच कर रहे एसडीओपी एसपी सिंह और टीआई राजेश सातनकर ने हाइवे में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले, जिसमें सफेद रंग की कार (MH35AG1359) नजर आई। जो किरण पति पुरुषोत्तम कावले गोंदिया के नाम रजिस्टर्ड है। जांच में पता चला कि किरण कावले स्कूल टीचर और उनके पति पुरुषोत्तम म्यूजिक टीचर हैं। उनके बड़े-बड़े बाल हैं और शराब के शौकीन हैं। पुलिस किरण के घर पहुंची तो पता चला, चार महीने से पूरा परिवार लापता है।  

पुलिस रिश्तेदारों के बारे में पता करते हुए भंडारा पहुंची। यहां पुरुषोत्तम के भाई दिलीप निवारी ने बताया, भाभी किरण अभी बहन के पास बाघबोडी में हैं। पुलिस वहां पहुंची और किरण को फोटोग्राफ्स, अंगूठी और मृतक के हुलिए के बारे में बताया। इस पर किरण को शक हुआ। कहा, पति चार माह से लापता हैं।

किरण ने पुलिस को बताया कि पति पुरुषोत्तम शराब के आदी थे। कई लोगों से रुपए उधार ले रखे थे। रुपए मांगने पर फोन बंद कर वह गायब हो जाते थे। जिस कारण मैं बेटी मोनिका के घर में रहने लगी। 

13 फरवरी को उनकी तबीयत खराब होने की बात कहकर मोनिका पति राहुल के साथ देखने गोरेगांव गईं। लौटकर बताया कि तबीयत खराब नहीं है। बल्कि शराब बहुत पीते हैं। झगड़कर हमें वहां से भगा दिया और खुद भाग जाने की बात कह रहे हैं। 

पुलिस ने मोनिका और राहुल को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो बताया कि '13 फरवरी को पिता से मिलने गए थे, लेकिन उन्होंने बहुत शराब पी रखी थी। हमने समझाने का काफी प्रयास किया, लेकिन विवाद करने लगे। मारपीट में उनकी मौत हो गई। जिसके बाद कार की डिक्की में शव डाला और सुबह 5 बजे घर काटोल पहुंचे और मां को झूठी कहानी सुनाई। 

मोनिका ने पुलिस को बताया कि शव को ठिकाने लगाने कार से मुलताई पहुंचे और हाईवे पर बंद पड़ा ढाबे के बाथरूम में पेट्रोल डालकर जलाने का प्रयास किया। पुलिस को शक न हो इसलिए अमरावती-परतवाड़ा स्टेट हाईवे से होकर लौटे।