Logo
Dengue Case: भोपाल के सरकारी और निजी अस्पतालों में 20 से अधिक मरीजों का उपचार किया जा रहा है। इस साल डेंगू मरीजों की संख्या अब तक 150 के ज्यादा पहुंच गई है। हमीदिया और जेपी अस्पताल में डेंगू के मामलों को देखते हुए चिकित्सा व्यवस्था की गई है।

Dengue Case: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में बदलते मौसम के साथ डेंगू के मरीजों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है। शहर में पिछले कई दिनों से  डेंगू के कई केस दर्ज जा रहे हैं। चिकित्सकों के अनुसार सितंबर महीने तक डेंगू के मामले बढ़ सकते हैं, ऐसे में लोगों को सावधानी बरतनी बेहद जरुरी है।

मरीजों की संख्या 150 के ज्यादा
भोपाल के सरकारी और निजी अस्पतालों में 20 से अधिक मरीजों का उपचार किया जा रहा है। इस साल डेंगू मरीजों की संख्या अब तक 150 के ज्यादा पहुंच गई है। हमीदिया और जेपी अस्पताल में डेंगू के मामलों को देखते हुए चिकित्सा व्यवस्था की गई है। साथ ही लोगों को डेंगू से बचाव को लेकर अस्पताल की ओर से जानकारी भी साझा की जा रही है।

सितंबर तक बढ़ सकते हैं मरीज
जय प्रकाश चिकित्सालय के अधीक्षक डॉ राकेश श्रीवास्तव ने जानकारी देते हुए बताया कि शहर में डेंगू के मामले तेजी से बढ़ रहे है। सितंबर महीने में डेंगू के और मामले बढ़ सकते हैं, इसलिए सभी को सावधानी रखना जरूरी है। अस्पतालों में मरीजों की प्लेटलेट्स कम होने पर उन्हें तुरंत ही भर्ती किया जा रहा है। साथ ही डेंगू के लिए एक अलग वार्ड भी बनाया गया है और वहां सभी तरह की सुविधा उपलब्ध हैं।

इन क्षेत्रों में मिल रहे मरीज
शहर के कोलार ,नीलबड़ और नर्मदापुरम रोड , कटारा और अरेरा कॉलोनी इलाके में डेंगू के सर्वाधिक मामले सामने आ रहे हैं। डेंगू से बचाव को लेकर लोगों को अपने आसपास के क्षेत्र में साफ सफाई का ध्यान देने और घरों के गमले और कूलर में गंदा पानी जमा नहीं होने देने पर ध्यान देने की जरूरत है। इसका ख्याल रखने पर भी डेंगू से बचाया जा सकता है।

5379487